scriptडिजिटल क्विजथॉन में मेरिट पाने वाले छात्रों को मिलेंगे टैबलेट और मोबाइल | Students who get merit in digital quizthon will get tablet and mobile | Patrika News
जयपुर

डिजिटल क्विजथॉन में मेरिट पाने वाले छात्रों को मिलेंगे टैबलेट और मोबाइल

कॉलेज शिक्षा विभाग की ओर से एक सितंबर से सात सितंबर तक होगा आयोजन

जयपुरAug 22, 2021 / 09:14 pm

Rakhi Hajela


जयपुर। कॉलेज शिक्षा विभाग की ओर से एक सितंबर से सात सितंबर तक नियमित छात्रों के लिए डिजिटल क्विजथॉन शुरू की जाएगी। इसमें यूनिवर्सिटी, कॉलेजों,पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग संस्थानों के नियमित छात्र भाग ले सकेंगे। मेरिट में आने वाले छात्रों को टैबलेट और मोबाइल दिए जाएंगे। विभाग की ओर से कार्यक्रम पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के योगदान को युवाओं तक पहुंचाने और देश में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हो रहे विकास के बारे में बताने के लिए आयोजित किया जा रहा है। इसके तहत तीन प्रतियोगिताएं होगी। हर दिन होने वाली प्रतियोगिता में 75 वस्तुनिष्ठ सवाल पूछे जाएंगे। तीनों प्रतियोगिताओं में से प्रत्येक में 25 प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार के रूप में टैबलेट और अगले 30 प्रतिभागियों को द्वितीय पुरस्कार के रूप में मोबाइल मिलेंगे। इस तरह कुल 75 प्रथम और 90 द्वितीय पुरस्कार दिए जाएंगे।
बच्चों को बांटी नए सेशन की किताबें और रिफ्रेशर्स
जयपुर
जैन सोशल ग्रुप संगिनी सेन्ट्रल की ओर से सीतापुरा स्थित फेथ संस्थान में रह रहे बच्चों को नए एकेडमिक सेशन की कोर्स एवं रिफ्रेशर किताबे भेंट की गई। एनएवी बैक ऑफिस के सहयोग से हुए इस कार्यक्रम में सात से 17 साल के सभी बच्चों के पुस्तकों के साथ ही खानपान की वस्तुएं भी दी गई। इस मौके पर संगिनी सेंट्रल की फाउंडर संजीका शाहए प्रेसीडेंट सुनीता सिंघवीए कॉर्डिनेटर वर्षा सिंघवी के साथ एनएवी की ओर से कार्यक्रम समन्वयक दिविता अग्रवाल के साथ ही बड़ी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी़। समन्वयक दिविता अग्रवाल ने बताया कि समय समय पर इस तरह के सामाजिक सरोकारो से जुड़े कार्य किए जाते रहते हैं। उन्होंने आने वाले समय में बच्चों के लिए और बेहतर कार्य संस्थान की ओर से किए जाने की बात कही।

Home / Jaipur / डिजिटल क्विजथॉन में मेरिट पाने वाले छात्रों को मिलेंगे टैबलेट और मोबाइल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो