scriptमालपुरा में कर्फ्यू के बाद जयपुर रामगंज से बड़ी खबर, रैपिड़ एक्शन फोर्स पहुंची… टेंशन में हजारों लोग | Suddenly, Rapid Action Force vehicles reached the old city of Jaipur, | Patrika News
जयपुर

मालपुरा में कर्फ्यू के बाद जयपुर रामगंज से बड़ी खबर, रैपिड़ एक्शन फोर्स पहुंची… टेंशन में हजारों लोग

Thousands of people in tension आरएएफ की 83वीं बटालियन की एक प्लाटून आज अभ्यास के लिए जयपुर रामगंज और आसपास के क्षेत्र में आ रही है। बटालियन रामगंज और गलतागेट के लगभग हर बाजार और कॉलोनी में पैदल मार्च निकालेगी। बलवा करने वाले, दंगा करने वाले, माहौल खराब करने वालों से लेकर उन सभी लोगों की जानकारी जुटाई जाएगी जो माहौल खराब कर सकते हैं।

जयपुरOct 09, 2019 / 12:47 pm

JAYANT SHARMA

police tension

शास्त्रीनगर में देर रात पथराव के बाद फिर से तनाव व्याप्त, पुलिस बल मौके पर

मालपुरा में कर्फ्यू के बाद जयपुर रामगंज से बड़ी खबर, रैपिड़ एक्शन फोर्स पहुंची… टेंशन में हजारों लोग
जयपुर
टोंक के मालपुरा में बवाल के बाद अब जयपुर में भी इस बवाल को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। दरअसल जयपुर में आज रामगंज और आसपास के इलाकों में रैपिड एक्शन फोर्स का पैदल मार्च होना है। इसे लकर रामगंज और गलता गेट थाने में रैपिड एक्शन फोर्स के तीन ट्रक पहुंचे हैं। इस इसे लेकर ही रामगंज और आसपास के इलाके में रहने वाले हजारों लोगों को टेंशन हो गई है। पुलिस से पूछने की किसी से हिम्मत नहीं है और टोंक में बवाल के बाद अफवाहें चरम पर है। मोबाइल पर एक नंबर से दूसरे नंबर पर मैसेज जाने से भी लोग परेशान हो रहे हैं।

ये सब कुछ हुआ है टोंक मालपुरा में
दरअसल मालपुरा में रावण दहन से पहले राम लक्ष्मण के स्वरूप की शोभायात्रा निकाली जा रही थी। यात्रा जयकारों और शांति पूर्ण तरीके से निकल रही थी कि एक धार्मिक स्थल के सामने पहुंचते ही उस पर पथराव हो गया। एकाएक पत्थर आते देख लोग समझ ही नहीं पाए। बचने के लिए भगदड़ मच गई, वहीं कुछ लोगों को पथराव करते देख शोभायात्रा में शामिल लोग भी उग्र हो गए। पहले से शोभायात्रा के साथ चल रही पुलिस भी माजरा भांप नहीं पाई और पूरे मालपुरा में अफवाहों का दौर शुरू हो गया। एक तरफ तो रावण दहन की पूरी तैयारी चल रही थी दूसरी तरफ उससे पहले तनाव होने से लोग घरों की ओर भागने लगे। कुछ ही देर भारी पुलिस मौके पर तैनात कर दी गई। शोभायात्रा में शामिल लोग पथराव कर माहौल बिगाड़ने वालों की रावण दहन से पहले गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए। माहौल इतना खराब हुआ कि आज सवेरे चार बजे जाकर रावण दहन किया गया। उसक बाद नेट बंद कर दिया गया।

जयपुर में इसलिए पहुंची रैपिड एक्शन फोर्स
आरएएफ की 83वीं बटालियन की एक प्लाटून आज अभ्यास के लिए जयपुर रामगंज और आसपास के क्षेत्र में आ रही है। बटालियन रामगंज और गलतागेट के लगभग हर बाजार और कॉलोनी में पैदल मार्च निकालेगी। बलवा करने वाले, दंगा करने वाले, माहौल खराब करने वालों से लेकर उन सभी लोगों की जानकारी जुटाई जाएगी जो माहौल खराब कर सकते हैं। पूरे इलाके का एक नक्शा तैयार होगा, जिसमें गलियां और छोटे बाजार भी शामिल होगें, ताकि जरुरत पडने पर इस नक्शे के हिसाब से तुरंत एक्शन लिया जा सकेगा।
file pic

Home / Jaipur / मालपुरा में कर्फ्यू के बाद जयपुर रामगंज से बड़ी खबर, रैपिड़ एक्शन फोर्स पहुंची… टेंशन में हजारों लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो