scriptSumedhanand Saraswati: ‘आइसोलेशन’ के बीच आया सांसद का जन्मदिन, बधाई के साथ हो रही ‘CORONA FREE’ होने की कामना | Sumedhanand Saraswati birthday amidst Corona Positive duration | Patrika News
जयपुर

Sumedhanand Saraswati: ‘आइसोलेशन’ के बीच आया सांसद का जन्मदिन, बधाई के साथ हो रही ‘CORONA FREE’ होने की कामना

सांसद सुमेधानंद सरस्वती ( Sumedhanand Saraswati ) का जन्मदिन आज, कोरोना ‘पॉजिटिव’ हैं सीकर से भाजपा सांसद, आश्रम में ‘आइसोलेट’ होकर ले रहे स्वास्थ्य उपचार, कोरोना संक्रमण काल के बीच आया जन्मदिन, राजनेता और शुभचिंतक सोशल मीडिया पर दे रहे बधाई, कोरोना को मात देकर स्वस्थ होने की भी कर रहे कामना
 

जयपुरOct 01, 2020 / 11:06 am

Nakul Devarshi

Sumedhanand Saraswati birthday amidst Corona Positive duration
जयपुर।

सीकर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद सुमेधानंद सरस्वती ( Sumedhanand Saraswati ) कोरोना संक्रमित होने के कारण आज अपना जन्मदिन आइसोलेशन में रहते हुए मना रहे हैं। भाजपा के केंद्रीय व राज्य स्तर के नेता उन्हें सोशल मीडिया के ज़रिये जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। ख़ास बात ये है कि सांसद के शुभचिंतक इस बार अपने शुभकामना संदेशों में उनके ‘कोरोना फ्री’ होने की भी कामना कर रहे हैं।
इस बीच सीकर सांसद की दूसरी कोरोना जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आने की जानकारी सामने आई है। वहीं उनके आश्रम के तीन अन्य व्यक्तियों के भी संक्रमित होना बताया गया है।

जनसेवा कर मनाएं मेरा जन्मदिन
सांसद सुमेधानंद सरस्वती ने कहा है कि कॉरोना ‘पॉजिटिव’ होने के कारण वे शुभचिंतकों के बीच उपस्थित नहीं हो पा रहे हैं। डॉक्टर की सलाह के अनुसार आश्रम में ही आईसोलेट होकर उपचार ले रहे हैं। उन्होंने क्षेत्रवासियों से उनके जन्म दिवस को जनसेवा के कार्य करके मनाने की अपील की है। सांसद ने कहा है कि कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर वे जल्द आमजन की सेवा में उपस्थित होंगे।
https://twitter.com/BJP4Rajasthan?ref_src=twsrc%5Etfw
पीपीई किट पहनकर किया था मतदान
सीकर सांसद ने कोरोना संक्रमित होने के बावजूद बीते सोमवार को जिले की पिपराली पंचायत समिति में पंच व सरपंच के लिए मतदान किया था। अपने मताधिकार को काम में लेने के लिए वे मतदान के अंतिम समय में बाकायदा पीपीई किट पहनकर मतदान केन्द्र पहुंचे थे।
संक्रमित होने से पहले कई कार्यक्रमों में रहे मौजूद
सांसद सुमेधानंद सरस्वती कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले संसद के मानसून सत्र में भी शामिल रहे थे। सत्र संपन्न होने के बाद अपने क्षेत्र में उन्होंने कई कार्यक्रमों में शिरकत की। बीते रविवार को जांच करवाने पर वे ‘पॉजिटिव’ पाए गए। इसके बाद से वे अपने आश्रम में ही आइसोलेट हो गए।
सुमेधानन्द का जन्म आज ही के दिन 1952 को हरियाणा के रोहतक स्थित बालंद गांव में हुआ था। 1964 में गृहत्‍यागने के बाद वे आध्‍यात्‍मिक ग्रन्‍थों का अध्‍ययन करने और आर्य समाज की सेवा करने में जुट गए। सीकर सांसद वैदिक आश्रम पिपराली के अध्यक्ष भी हैं। वो सार्वदेशिक आर्य प्रतिनिधि सभा, नई दिल्ली की संचालन समिति के अध्यक्ष भी हैं। साथ ही पिछले कई वर्षों से “गौ सरंक्षण” और “शिक्षा संस्कार” अभियान चला रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो