scriptटैंकर से सप्लाई पानी की होगी गुणवत्ता जांच | Supply of water from tanker will be quality check | Patrika News
जयपुर

टैंकर से सप्लाई पानी की होगी गुणवत्ता जांच

– जिला कलेक्टर जयपुर ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को दिए निर्देश- कलेक्ट्रेट में सेवा प्रदाता विभागों की हुई साप्ताहिक समीक्षा बैठक में किया पाबंद

जयपुरJun 24, 2019 / 08:17 pm

surendra kumar samariya

शहर और ग्रामीण क्षेत्र में निजी नलकूपों से टैंकरों के जरिए सप्लाई हो रहे पानी की गुणवत्ता जांच होगी। इसके लिए जिला कलेक्टर जयपुर जगरूप सिंह यादव ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए। सोमवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में सेवा प्रदाता विभागों की समीक्षा बैठक हुई। इसमें कलेक्टर यादव ने अधिकारियों को पाबंद किया। कलेक्टर ने विद्युत नगर, करधनी योजना, गोविंदपुरा, कालवाड रोड सहित कई क्षेत्रों के पेयजल समस्या प्रकरणों को निस्तारित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।
जिले में 556 खोदे गए नलकूप

जलदाय विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जिले में अभी तक 732 नलकूप में से 556 खोदे गए है। इनमें 446 नलकूपों से पेयजल सप्लाई चालू हो गई है। कलेक्टर ने शेष नलकूपों का कार्य भी जल्द पूरा कर जनता को राहत देने के निर्देश दिए।
नलकूप सोसायटी संचालन की बनाए योजना
अधिकारियों ने बताया कि जहां पर विभाग की लाइन नहीं है, उन जगहों पर नलकूप खोदकर, पाइप डालकर सोसायटी को सौंपते है। सोसायटी ही संचालन, बिजली बिल और मरम्मत करती है। इस पर कलेक्टर ने ऐसे नलकूपों को जलदाय विभाग रैगुलराइज करे। सोसायटी की मनमानी को रोकने के लिए योजना बनाकर पेश करने के निर्देश दिए।
सरकारी वाटर हार्वेस्टिंग का करें सर्वे

कलेक्टर यादव ने शहर में सरकारी भवनों में बने वाटर हार्वेस्टिंग सरचनाओं का सर्वे कर उनकी मरम्मत कराने के लिए नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए। नाले, गंदगी वाले क्षेत्रों की सफाई करने को कहा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों को एंटी लार्वा गतिविधियों और फोगिंग के निर्देश दिए। साथ ही चिकित्सा संस्थानों के कार्मिकों को मुख्यालय पर रहने और सक्षम अधिकारी की अनुमति से ही मुख्यालय छोडऩे के निर्देश दिए।

Home / Jaipur / टैंकर से सप्लाई पानी की होगी गुणवत्ता जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो