scriptपाकिस्तान को मिला पुलवामा का पहला जवाब, राजस्थान में बार्डर पर हाई अलर्ट | Surgical Strike 2019 LIVE - High Alert on Rajasthan Border | Patrika News
जयपुर

पाकिस्तान को मिला पुलवामा का पहला जवाब, राजस्थान में बार्डर पर हाई अलर्ट

भारत ने पाकिस्तान को पुलवामा आतंकवादी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत की कार्रवाई के बाद राजस्थान में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ हाई अलर्ट पर है।

जयपुरFeb 26, 2019 / 10:02 am

santosh

Surgical Strike back
जयपुर। भारत ने पाकिस्तान को पुलवामा आतंकवादी हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत की कार्रवाई के बाद राजस्थान में भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ हाई अलर्ट पर है।

आतंकी कैंप पर बमबारी
समाचार एजेंसी एएनआई ने भारतीय वायु सेना के सूत्रों के अनुसार खबर दी है कि 26 फरवरी को तड़के भारतीय लड़ाकू विमानों ने एसओसी पारकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी कैंप पर बमबारी की और उसे पूरी तरह से नेस्तनाबूत कर दिया। आतंकी कैंप पर 1000 किलो बम गिराए गए। इस स्ट्राइक में 12 मिराज 2000 जेट ने हिस्सा लिया।
पाकिस्तान का आरोप
इससे पहले पाकिस्तानी सेना के डीजी आईएसपीआर आसिफ गफूर ने भारतीय वायुसेना पर एयर स्पेस के उल्लंघन का आरोप लगाया है। पाकिस्तान ने आरोप लगाया है कि भारतीय विमानों ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में घुसपैठ की है। पाकिस्तान की तरफ से कार्रवाई हुई तो भारतीय विमानों ने जल्दबाजी में बालाकोट में बम गिरा दिया। पाकिस्तान ने फिलहाल किसी तरह के नुकसान की पुष्टि नहीं की है।
सीमावर्ती गांवों को खाली करवाया
गौरतलब है कि गुरुवार 14 फरवरी को पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद ने पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम दिया था। पुलवामा हमले के बाद से पाकिस्तान एलओसी पर मोर्टार दाग रहा है। पुलवामा हमले के बाद राजस्थान में सरहद पार पाक के सीमावर्ती गांव ठूठेवाली में सन्नाटा पसरा है। खेतों में किसान दिखाई नहीं दे रहे। गांव से वाहनों की आवाजाही भी ठप है और रात को रोशनी नहीं दिखाई देती। ऐसे में माना जा रहा है कि किसी योजना के चलते पाक ने अपने सीमावर्ती गांवों को खाली करवाया है।
राजस्थान में बॉर्डर पर धमाकों की गूंज
भारतीय सीमा के पास रात को पाक सेना के फाइटर विमान मंडरा रहे हैं। इसकी पुष्टि अन्तरराष्ट्रीय सीमा के अनूपगढ़, घड़साना और रायसिंहनगर क्षेत्र के गांवों में शनिवार रात गूंजे धमाकों की आवाज से हुई है। पाक क्षेत्र में शनिवार रात करीब 2.33 बजे दो मिनट के अंतराल पर दो धमाके हुए। गूंज भारतीय क्षेत्र में सुनाई दी। आवाज इतनी तेज थी कि सीमावर्ती गांवों में घरों के गेट और खिड़कियां तक हिल गए। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। अफसरों ने रविवार सुबह सीमा क्षेत्र की चौकियों तथा तारबंदी के नजदीक निरीक्षण कर जवानों को सतर्क कर दिया। रविवार देर शाम बीएसएफ ने धमाकों का कारण सुपरसोनिक विमान हैं। विमान के सोनिक बूम के कारण बम जैसी आवाज हुई।

Home / Jaipur / पाकिस्तान को मिला पुलवामा का पहला जवाब, राजस्थान में बार्डर पर हाई अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो