scriptरणथम्भौर के जंगल में फिर संदिग्धों की अवैध घुसपैठ | Suspects enter Ranthambore forest | Patrika News
जयपुर

रणथम्भौर के जंगल में फिर संदिग्धों की अवैध घुसपैठ

कैमरा भी खोलकर ले गए : संदिग्ध लोगों का वीडियो वायरल

जयपुरJul 04, 2020 / 06:05 pm

vinod sharma

रणथम्भौर के जंगल में फिर संदिग्धों की अवैध घुसपैठ

रणथम्भौर के जंगल में फिर संदिग्धों की अवैध घुसपैठ

सवाईमाधोपुर. रणथम्भौर बाघ परियोजना क्षेत्र में फिर से संदिग्ध लोगों के अवैध घुसपैठ करने का मामला सामने आया है। इसे लेकर एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसमें संदिग्ध लोग जंगल में लगे फोटो ट्रेप कैमरों से भी छेड़छाड़ करते नजर आए हैं। पेड़ पर बंधे कैमरे को एक युवक ने खोलकर जिप्सी में भी रख लिया। तस्वीरों में एक जिप्सी में सवार चार से पांच लोग बैठे दिख रहे हैं। ये वीडियो जिप्सी में सवार किसी एक जने ने ही बनाया है। फिर उसे वायरल किया गया है। हालांकि अवैध धु़सपैठ करने वाले लोग किस मंशा से आए थे। इस बारे में वन विभाग के अधिकारी कुछ भी नहीं बता पा रहे हैं। वहीं ये तस्वीरें कितने दिन पुरानी है। इस बारे में भी अधिकारी नहीं बता पाए हैं। उनका कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।
सिर्फ जोन छह में ही लगे कैमरे….
रणथम्भौर में इन दिनों जोन छह से 10 तक ही पर्यटन चालू है। वहीं जोन नम्बर छह में ही कैमरे लगे हैं। अन्य जोन में थर्मल कैमरे नहीं है। जिप्सी के जोन के अंदर घुसने का एक मात्र रास्ता राजबाग नाके से ही है। ऐसे में वनकर्मियों की लापरवाही भी इसमें सामने आ सकती है।
बढ़ रही घुसपैठ….
लॉकडाउन के बाद से जंगल में शिकारियों एवं संदिग्ध लोगों की घुसपैठ बढ़ रही है। फलौदी व कुण्डेरा रेंज में शिकारी वन्यजीवों को शिकार भी कर चुके हैं।

Home / Jaipur / रणथम्भौर के जंगल में फिर संदिग्धों की अवैध घुसपैठ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो