scriptअधिकतर विधायकों की राय दरकिनार, कृषि जिंसो पर लगा टैक्स बरक़रार – वसुंधरा राजे | Tax imposed on agricultural commodities - Vasundhara Raje | Patrika News
जयपुर

अधिकतर विधायकों की राय दरकिनार, कृषि जिंसो पर लगा टैक्स बरक़रार – वसुंधरा राजे

टिड्डी दलों के हमले के साथ प्रदेश में आंधी, तूफान, अतिवृष्टि व ओलावृष्टि का दौर निरंतर जारी

जयपुरMay 18, 2020 / 12:09 am

manoj sharma

vasundra.jpg

पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा है कि टिड्डी दलों के हमले के साथ प्रदेश में आंधी, तूफान, अतिवृष्टि व ओलावृष्टि का दौर निरंतर जारी है।जिससे किसानों की फसलों को काफी नुकसान हुआ है। इसके बावजूद राज्य सरकार किसानों को ना तो बीमा कंपनियों से मुआवजा दिला पाई है और ना ही आपदा राहत कोष से कोई सहायता राशि। उन्होंने कहा है कि वैश्विक महामारी के इस दौर में किसानों की जेब पर डाका डालने के लिए राज्य सरकार ने कृषि जिंसों पर 2 प्रतिशत अतिरिक्त टैक्स और लगा दिया है। राजे ने कहा कि हाल ही में हुई वीडियो कांफ्रेंस में राजस्थान के करीब-क़रीब सभी विधायकों ने इसे हटाने का सुझाव दिया, लेकिन बावजूद इसके कांग्रेस सरकार इस किसान विरोधी फैसले को वापस नहीं ले रही है।
उन्होंने राज्य सरकार से कहा है कि वह एसडीआरएफ में किसानो को राहत दे।

राजस्थान को मिलेगी अतिरिक्त राशि

राजे ने कहा है कि राज्य सरकार से उलट केन्द्र सरकार लोकहित के फ़ेसले ले रही है। आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत अहम निर्णय लिए जा रहे हैं। जिसके तहत राज्य सरकारों की उधार सीमा को 3 प्रतिशत से बढ़ाकर 5 प्रतिशत कर दिया गया है, इससे करीब 11,000 करोड़ रुपये राजस्थान सरकार को 17,500 करोड़ रु की सीमा के अतिरिक्त मिल सकेंगे।

Home / Jaipur / अधिकतर विधायकों की राय दरकिनार, कृषि जिंसो पर लगा टैक्स बरक़रार – वसुंधरा राजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो