scriptटीम मुरथल मैग्नेट्स ने जीता युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का खिताब | Team Murthal Magnates won the title of Youth Kabaddi Series Summer Edi | Patrika News
जयपुर

टीम मुरथल मैग्नेट्स ने जीता युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का खिताब

युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का फिनाले राउंड के साथ समापन हुआ। हरियाणा और राजस्थान के बीच हो रहे इस नेशनल कबड्डी टूर्नामेंट की मेजबानी का मौका इस बार जयपुर को मिला।

जयपुरJul 04, 2022 / 08:47 pm

Rakhi Hajela

टीम मुरथल मैग्नेट्स ने जीता युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का खिताब

टीम मुरथल मैग्नेट्स ने जीता युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का खिताब

युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का फिनाले समपन्न
. दूसरे स्थान और तीसरे स्थान पर रही पेरियर पैंथर्स और हम्पी हीरोज
. राजस्थान की अरावली एरोज रही सीरीज के पांचवें स्थान पर
टीम मुरथल मैग्नेट्स ने जीता युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का खिताब
जयपुर, 4 जुलाई।
युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का फिनाले राउंड के साथ समापन हुआ। हरियाणा और राजस्थान के बीच हो रहे इस नेशनल कबड्डी टूर्नामेंट की मेजबानी का मौका इस बार जयपुर को मिला। जहां लगभग 40 दिन से चल रहे इस सीरीज का आयोजन शहर के संस्कार स्कूल में किया जा रहा था। चार राउंड्स में चले इस सीरीज में राजस्थान और हरियाणा से आमंत्रित की गई 11 टीमों ने पार्टिसिपेट किया। इस दौरान फिनाले मैच में हरियाणा से आई मुरथल मैग्नेट्स ने जीत का ताज अपने नाम किया।
28 मई से शुरू हुए सीरीज के दौरान 11 टीमें, 180 से ज़्यादा प्लेयर्स, 124 मैचेज के साथ युवा कबड्डी सीरीज़ में अपनी जगह बनाने के लिए आपस में भिड़त की। जिस दौरान 11 टीमों में से क्वॉलीफाई 6 टीमों ने आपस में ट्रॉफी के लिए प्रतिस्पर्धा की। शो के फिनाले मे 6 टीमें मुरथल मैग्नेट्स, हम्पी हीरोज,काजीरंगा राइनोज, अरावली एरोज, पेरियर पैंथर्स, ताडोबा टाइगर्स फिनाले मैच का हिस्सा रही। 8 फिनाले मैच में जीतने वाली विनर टीम मुरथल मैग्नेट्स को 20 लाख, रनरअप टीम पेरियर पैंथर्स को 10 लाख और थर्ड पोजिशन पर रही टीम हम्पी हीरोजको 5 लाख रुपए का सम्मान दिया गया। वहीं चौथे स्थान पर काजीरंगा राहिनोस, पांचवेंस्थान पर राजस्थान से अरावली एरोज, छठे स्थान पर ताडोबा टाइगर्स टीम रही।
शो के फिनाले कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भारतीय कबड्डी प्लेयर रोहित कुमार, टूर्नामेंट एम्बेसडर सुहैल चंढोक, राजस्थान स्टेट कबड्डी एसोशिएशन के प्रेसिडेंट तेजस्वी कुमार गहलोत, एजुकेशनिस्ट राम गोपाल कटारिया, द्रोणाचार्य अवॉर्डी और अंतरराष्ट्रीय कोच कृष्ण हूडा और अशन कुमार, आईजी राजस्थान पुलिस आईपीएस संदीप सिंह चौहान उपस्थित रहे।

Home / Jaipur / टीम मुरथल मैग्नेट्स ने जीता युवा कबड्डी सीरीज समर एडिशन 2022 का खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो