scriptकोरोना की ‘बंदिशें’: भक्तगण ध्यान दें, इस दिन बंद रहेंगे शहर के देवालय | temples of the city will remain closed on this day | Patrika News
जयपुर

कोरोना की ‘बंदिशें’: भक्तगण ध्यान दें, इस दिन बंद रहेंगे शहर के देवालय

बदलाव: ठाकुरजी आज से करेंगे जल्दी शयनगोविंददेवजी मंदिर में झांकियों के समय में परिवर्तन

जयपुरJan 10, 2022 / 02:22 pm

SAVITA VYAS

कोरोना की 'बंदिशें': भक्तगण ध्यान दें, इस दिन बंद रहेंगे शहर के देवालय

गोविंददेवजी मंदिर

जयपुर। राजधानी जयपुर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण जहां जनजीवन को प्रभावित हो रहा है। वहीं अब इससे ठाकुरजी भी अछूते नहीं हैं। कोरोना की गाइडलाइन जारी होने के बाद अब भगवान की दिनचर्या में भी बदलाव किया है। रविवार को जारी नई गाइडलाइन आने के बाद आज से शहर आराध्य गोविंददेवजी मंदिर सहित अन्य मंदिरों की शाम झांकियों के समय में बदलाव किया है। गोविंद देव जी मंदिर में ग्वाल झांकी अब 4.45 से 5.15 बजे तक, संध्या झांकी दर्शन शाम 5.30 बजे से 6.15 बजे तक, शयन झांकी रात्रि 7.30 से 7.45 का समय रहेगा। इससे पूर्व यह झांकी रात 8 से 8.15 बजे तक होती थी।
इस दिन रहेंगे बंद
वीकेंड कफ्र्यू के चलते रविवार को गोविंददेवजी, मोतीडूंगरी गणेश मंदिर, खोले के हनुमान जी, गोनेर स्थित लक्ष्मीजगदीश मंदिर सहित अन्य बड़े मंदिर और धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। मोतीडूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा ने बताया कि सभी पुजारियों के दोनों वैक्सीनेशन डोज लगवाई जा चुकी हैं। भक्तों को एक बार में सीमित संख्या में कोरोना के दिशा—निर्देशों की पालना के साथ दर्शन करवाए जा रहे हैं। क्वींस रोड स्थित झाडखंड महादेव मंदिर भी सोमवार से केवल दर्शनों के लिए सुबह सात से रात 8 बजे तक खुलेगा।
ताड़केश्वर मंदिर में पौष बड़ा महोत्सव 18 को
विद्याधरनगर के शिव हनुमान मंदिर में शाम 5 बजे से पौषबड़ा प्रसादी होगी। इस मौके पर भगवान का फूलों से मनोहारी शृंगार कर फूल बंगले की झांकी सजाई जाएगी। भगवान को दाल के बड़े व हलवे का भोग लगाने के बाद भक्तों को प्रसादी वितरित की जाएगी। वहीं 18 जनवरी को ताड़केश्वर मंदिर में पौष बड़ा महोत्सव का आयोजन होगा। पंडित विक्रांत व्यास ने बताया कि इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा।

Home / Jaipur / कोरोना की ‘बंदिशें’: भक्तगण ध्यान दें, इस दिन बंद रहेंगे शहर के देवालय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो