scriptकभी थी 100 करोड वाली मिनी रत्न कंपनी, आज कर्मचारी मर रहे हैं भूखे;;;भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से लगाई गुहा | The 100-crore Mini Ratna Company, the employees were dying today | Patrika News
जयपुर

कभी थी 100 करोड वाली मिनी रत्न कंपनी, आज कर्मचारी मर रहे हैं भूखे;;;भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से लगाई गुहा

कभी थी 100 करोड वाली मिनी रत्न कंपनी, आज कर्मचारी मर रहे हैं भूखे;;;भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से लगाई गुहार

जयपुरAug 03, 2018 / 08:14 am

PUNEET SHARMA

cheapest drugs : sabse sasti dawaiyan kaha milti hain

cheapest drugs : sabse sasti dawaiyan kaha milti hain

कभी थी 100 करोड वाली मिनी रत्न कंपनी, आज कर्मचारी मर रहे हैं भूखे;;;भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से लगाई गुहार
जयपुर।
देश में दस साल पहले 100 करोड़ रुपए का कारोबार कर मिनी रत्न का खिताब पाने वाली राजस्थान की एक मात्र सरकारी दवा कंपनी राजस्थान ड्रग्स एंड फामास्यिुटिकल्स लिमिटेड के 300 से ज्यादा कर्मचारियों और उनके परिवारों के सामने भूखे मरने की नौबत आ गई है। केन्द्र सरकार ने राजस्थान की इस एक मात्र दवा कंपनी को बंद करने का फरमान भी सुना दिया है। अब स्थिति ऐसी है कि कंपनी में तैनात 300 से ज्यादा कर्मचारियों व उनके परिवारों के समक्ष भूखे मरने की नौबत है। क्योंकि इन कर्मचारियों को कई महीनों से वेतन ही नहीं मिला है।
केन्द्र सरकार ने राजस्थान सरकार को कहा है कि कंपनी राजस्थान सरकार संभाले। लेकिन राज्य सरकार कंपनी तो संभालने को तैयार है लेकिन कंपनी की पुरानी जिम्मेदारियों को वहन करने से पीछे हट रही है। कंपनी के पीडित कर्मचारियों ने अब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मदन लाल सैनी से गुहार लगाई है।
दस साल पहले राजस्थान की यह एक मात्र सरकारी दवा कंपनी 100 करोड़ रुपए का करोबार कर उस समय चर्चा में आई जब केन्द्र सरकार ने इस कंपनी को मिनी रत्न अवार्ड दिया। लेकिन धीरे धीरे कंपनी के प्रबंधन के कारण कंपनी डूबती चली गई। प्रबंध निदेशकों के गैर दूरदर्शी निर्णयों के चलते एक ही साल में घाटे का आंकड़ा सालाना आठ से दस करोड़ तक पहुंच गया और कंपनी को बंद करने का फैसला केन्द्र सरकार को लेना पडा।
यह कंपनी वर्षों से राज्य सरकार की बेरूखी से भी दुखी है। राज्य सरकार प्रदेश में सालाना निशुल्क दवा योजना पर 300 करोड से जयादा का बजट खर्च कर रही है। लेकिन राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन ने बीते पांच सालों से इस कंपनी को दवा खरीद का एक भी आर्डर नहीं दिया है। जबकि यह दवा कपंनी स्वाइन फ्लू और एडस जैसी बीमारियों की दवाएं बखूबी बना रही है।

Home / Jaipur / कभी थी 100 करोड वाली मिनी रत्न कंपनी, आज कर्मचारी मर रहे हैं भूखे;;;भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से लगाई गुहा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो