scriptबालश्रम करवाने के लिए चूड़ी कारखाने पर छोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार | The accused who left the bangle factory to get child labor arrested | Patrika News
जयपुर

बालश्रम करवाने के लिए चूड़ी कारखाने पर छोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार

भट्टा बस्ती थाना पुलिस की कार्रवाई, दूसरे की तलाश जारी

जयपुरJun 12, 2021 / 09:12 pm

Lalit Tiwari

बालश्रम करवाने के लिए चूड़ी कारखाने पर छोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार

बालश्रम करवाने के लिए चूड़ी कारखाने पर छोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार

भट्टा बस्ती थाना पुलिस ने बालश्रम करवाने के लिए चूड़ी कारखाने पर छोड़ने वाला आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। थानाप्रभारी हुकुम सिंह ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपी सदाम खा और मोहम्मद कादिर को अदालत में पेश कर जेल भिजवा दिया था। पुलिस ने फरार हुए एक अन्य आरोपी बेलागंज गया बिहार हाल इन्द्रा ज्योति नगर कच्ची बस्ती भट्टा बस्ती निवासी शहनबाज उर्फ सोनू (26) पुत्र मोहम्मद मिनहाज मिया उर्फ झुम्मन को गिरफ्तार कर लिया।
पढ़ाई करने के बहाने लाता था आरोपी-
पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी शहनबाज उर्फ सोनू अपने सहयोगी गुड्डू माझी के साथ मिलकर बिहार राज्य से गरीब तबकों के बच्चों को उनके माता पिता के पास से पढ़ाई करवाने और जयपुर घुमाने के बहाने लेकर आता था और यहां लाकर उन बच्चों को किसी भी चूड़ी कारखाने पर पैसे लेकर चूड़ी बनाने का बालश्रम करवाने के लिए छोड़ देता था।
छोटे बच्चों से करता थे 14 घंटे काम
चूड़ी कारखाना मालिक बच्चों से 12 से 14 घंटे तक लगातार काम करवाते थे और बहुत ही कम उम्र के मासूम बच्चों पर अत्याचार करते थे। इसके साथ ही बच्चों को खाना भी अच्छा नहीं दिया जाता था। इस मामले में बिहार से लाने वाले आरोपी गुड्डू मांझी की पुलिस तलाश कर रही हैं।

Home / Jaipur / बालश्रम करवाने के लिए चूड़ी कारखाने पर छोड़ने वाला आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो