scriptफैडरेशन की मांग, पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करे सरकार | the government should implement the old pension scheme | Patrika News
जयपुर

फैडरेशन की मांग, पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करे सरकार

प्रांतीय विद्युत् मण्डल मजदूर फैडरेशन (इंटक) ने राज्य सरकार से मांग की है कि कर्मचारियों के लिए पेंशन की पुरानी व्यवस्था को लागू किया जाए। इसके लिए राज्य सरकार केन्द्र सरकार को पत्र लिखे।

जयपुरFeb 10, 2021 / 10:25 pm

Ashish

the government should implement the old pension scheme

फैडरेशन की मांग, पुरानी पेंशन स्कीम को लागू करे सरकार

जयपुर
प्रांतीय विद्युत् मण्डल मजदूर फैडरेशन (इंटक) ने राज्य सरकार से मांग की है कि कर्मचारियों के लिए पेंशन की पुरानी व्यवस्था को लागू किया जाए। इसके लिए राज्य सरकार केन्द्र सरकार को पत्र लिखे। इस मामले पर विधानसभा में चर्चा की जाए। फैडरेशन के प्रदेश सयुंक्त महामंत्री एवं प्रवक्ता डी डी शर्मा ने कहा कि तत्कालीन केंद्रीय बीजेपी सरकार ने जनवरी 2004 से पुरानी पेंशन के स्थान पर बाजार आधारित न्यू पेंशन स्कीम लागू की गई। ये कर्मचारियों की गाड़ी कमाई को लूटने की व्यवस्था है। ये न तो कर्मचारी हित में है और न ही सरकार के हित में। शर्मा ने कहा की कर्मचारी औसतन 35 से 40 साल तक नौकरी मे रहते आम जन की सेवा करता है। सेवानिवृत होने के बाद कर्मचारी के लिए पेंशन ही आर्थिक रूप से सहारा होती है। फैडरेशन का कहना है कि देशभर में लगभग 55 से 60 लाख कर्मचारी है जो न्यू पेंशन स्कीम से प्रभावित हैं, जिनमे से राजस्थान में ही लगभग 4 लाख कर्मचारी प्रभावित हैं। ऐसे में कर्मचारी हित में पुरानी पेंशन बहाली की जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो