scriptउपचुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 30, अभी तक प्रमुख राजनीतिक दलों ने नहीं घोषित किए प्रत्याशी | The last date for nomination in Pachnav is 30, yet the major political | Patrika News
जयपुर

उपचुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 30, अभी तक प्रमुख राजनीतिक दलों ने नहीं घोषित किए प्रत्याशी

अभी तक भाजपा कांग्रेस, बसपा या रालोपा ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। माना जा रहा है राजनीतिक पार्टियों की ओर से शनिवार को नाम घोषित होंगे और इसके बाद नामांकन के आखरी दिन यानि सोमवार को नामांकन दाखिल होगें।

जयपुरSep 27, 2019 / 12:33 pm

KAMLESH AGARWAL

उपचुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 30, अभी तक  प्रमुख राजनीतिक दलों ने नहीं घोषित किए प्रत्याशी

उपचुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 30, अभी तक प्रमुख राजनीतिक दलों ने नहीं घोषित किए प्रत्याशी

जयपुर।

राजस्थान विधानसभा की दो सीटों के लिए हो रहे उपचुनाव के लिए 23 सितंबर से नामांकन का काम शुरू हो गया है। नामांकन दाखिल करने के लिए अब चार दिन का समय बचा है इसमें भी रविवार को अवकाश है। लेकिन अभी तक भाजपा कांग्रेस, बसपा या रालोपा ने अपने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। माना जा रहा है राजनीतिक पार्टियों की ओर से शनिवार को नाम घोषित होंगे और इसके बाद नामांकन के आखरी दिन यानि सोमवार को नामांकन दाखिल होगें।
उपचुनाव में नामांकन का आखरी दिन सोमवार है और माना जा रहा है नवरात्र का दूसरा दिन होने की वजह से प्रत्याशी इसी दिन अपना नामांकन दाखिल करेंगे। अभी तक भाजपा, कांग्रेस या रालोप ने उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं। उपचुनाव की घोषणा के बाद से नामों को लेकर चर्चाओं का दौर चल रहा है लेकिन प्रत्याशी घोषित नहीं होने से सवाल उठने लगे हैं। माना जा रहा है कि इस संंबंध में आज या कल में प्रत्याशी घोषित किए जाएगें। हनुमान बेनीवाल ने साफ किया है कि भाजपा के साथ समझौता हुआ है ऐसे में आज नाम घोषित किया जाएगा वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता गुलाबचंद कटारिया के अनुसार स्थानीय स्तर पर नाम पार्लियामेंट्री बोर्ड को भेजा गया है वहां से अनुमति मिलने के साथ ही प्रत्याशी घोषित किया जाएगा। कांग्रेस भी आज या कल में नाम घोषित करेगी।
परिवार में रहेंगी सीट

अभी तक कांग्रेस या भाजपा ने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं लेकिन जानकारों की माने तो खींवसर से कांग्रेस की ओर से हरेंद्र मिर्धा का नाम तय है जो मिर्धा परिवार से आते है। तो मंडावा से रीटा चौधरी का नाम तय माना जा रहा है जो कि कांग्रेस के राजनीतिक परिवार से आती हैं इसी तरह भाजपा ने खींवसर सीट रालोप के लिए छोड़ी है जहां से माना जा रहा है कि हनुमान बेनीवाल के भाई नारायण बेनीवाल और मंडावा से निर्वतमान विधायक जो झुझूनुं से सांसद चुने गए हैं नरेंद्र खींचड़ के बेटे को टिकट दिया जा सकता है यानि कुल मिलाकर भाजपा,रालोप और कांग्रेस के नेता अपनी परंपरागत सीट नहीं छोड़ना चाहते हैं।

Home / Jaipur / उपचुनाव में नामांकन की आखिरी तारीख 30, अभी तक प्रमुख राजनीतिक दलों ने नहीं घोषित किए प्रत्याशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो