script 100 मीटर लंबी सुरंग खोदने की 7 महीने से कर रहे थे तैयारी, Up का बाबा खान पकड़ा गया | The matter of digging a 100 meter long tunnel... | Patrika News

100 मीटर लंबी सुरंग खोदने की 7 महीने से कर रहे थे तैयारी, Up का बाबा खान पकड़ा गया

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2024 06:17:53 pm

Submitted by:

GAURAV JAIN

- सुरंग खोदने वाली गैंग का पर्दाफाश... एक गिरफ्तार, तीन की तलाश

- ज्वैलरी शोरूम और दो बैंक में वारदात करने की थी तैयारी

photo_2024-01-23_20-00-57.jpg

विद्याधर नगर थाना पुलिस ने सुरंग खोदने वाली गैंग के एक गुर्गे को गिरफ्तार कर लिया। अन्य तीन आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम यूपी के बरेली सहित अन्य जगहों पर दबिश दे रही है। गिरफ्तार आरोपी अमन उर्फ बाबा खान बरेली का रहने वाला है। पुलिस ने उसे अदालत में पेश कर सात दिन की रिमांड पर लिया है। उधर, सरगना सहित तीन अन्य बदमाशों की पहचान कर ली गई है। सरगना मनोज उर्फ सोनू उर्फ रिजवान, सलमान और सलीम बरेली के रहने वाले हैं।


सुरंग खोदने में माहिर, भनक तक नहीं लगी
माना जा रहा है कि बदमाशों को सुरंग खोदने में महारत हासिल है। यही वजह है कि इस काम को आसानी से अंजाम दे रहे थे और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। पुलिस इन बदमाशों को पकड़ने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस से भी सम्पर्क में है। पुलिस अब इनके आपराधिक रिकॉर्ड को भी खंगाल रही है।


सात महीने पहले जालूपुरा में लिया था कमरा
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि सात महीने पहले जालूपुरा में उस्मान नामक व्यक्ति के घर पर कमरा किराए पर लिया था। इसके लिए सरगना रिजवान पहले आया। उसके बाद जयपुर के अलग-अलग क्षेत्रों की रेकी करने के बाद अम्बाबाड़ी में बेसमेंट वाली दुकान किराए पर ली। अगस्त माह में अन्य साथियों को बुलाया और खुदाई शुरू कर दी।


दुकान खोलने आया, पुलिस ने दबोचा
बताया जा रहा है कि दुकान खोलने के लिए अमन भी पहुंच गया था, लेकिन उसने दुकान नहीं खोली। इसी दौरान पुलिस ने दुकान का ताला तोड़ दिया और हुलिया जुटाने के बाद आरोपी अमन को दुकान से कुछ दूर दबोच लिया। पूछताछ में पहले तो उसने कुछ नहीं बताया। बाद में सख्ती करने पर उसने दुकान और अन्य साथियों को जालूपुरा में होने की सूचना दी। पुलिस वहां पहुंची तो तीनों भाग गए थे।


इन धाराओं में दर्ज किया केस
पुलिस ने धारा 399, 402, 419, 420 में मामला दर्ज किया है। धारा 399 के तहत डकैती करने की तैयारी, 402 डकैती डालने का प्रयोजन और 419 व 420 के तहत फर्जी दस्तावेज लगाकर धोखाधड़ी कर दुकान किराए पर लेने का केस दर्ज किया है।


यह था मामला
यूपी की गैंग के चार बदमाशों ने अम्बाबाड़ी सब्जी मंडी में पिछले वर्ष जून माह में 11 हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से दुकान किराए पर ली थी। उसके बाद उस दुकान के बेसमेंट से दो बैंक व एक ज्वैलरी शोरूम को टारगेट करते हुए 100 मीटर लंबी सुरंग खोद दी। मंगलवार को सुरंग के ऊपर से आलू से लदा ट्रक गुजरा तो टायर धंस गया। तब मामले का खुलासा हुआ।

ट्रेंडिंग वीडियो