scriptकज़ाकिस्तान में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आएगा विमान | The plane will bring the stranded migrant Rajasthanis in Kazakhstan | Patrika News
जयपुर

कज़ाकिस्तान में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आएगा विमान

– तीन दिन में दूसरा विमान आएगा जयपुर, करीब 150 यात्री आएंगे

जयपुरMay 24, 2020 / 06:37 pm

Abrar Ahmad

demo image
जयपुर. वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने की कोशिश जारी है। इसी सिलसिले में प्रवासी राजस्थानियों को भी एयर इंडिया के विमान से जयपुर एयरपोर्ट तक लाया जा रहा है। सोमवार को एयर इंडिया का एक विशेष विमान कजाकिस्तान में लॉकडाउन के चलते फंसे करीब 150 यात्री को लेकर शाम को जयपुर पहुंचेगा। अब तक के शेड्यूल के मुताबिक सुबह 5:30 बजे एयर इंडिया का विमान प्रवासी राजस्थानियों को लेकर गया एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। यहां पर यात्रियों की स्क्रीनिंग, मेडिकल जांच होगी। उसके बाद उन्हें घर न भेजकर होटल में भेजा जाएगा। जहां वह 14 दिन तक क्वॉरंटीन रहेंगे। अंत में कोरोना की जांच होगी। जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही उन्हें घर भेजा जा सकेगा। इससे पहले शनिवार को भी एक अन्य विमान लंदन में फंसे 148 प्रवासी राजस्थानियों को लेकर जयपुर आया।
बालश्रमिकों को कोरोना से बचाने के लिए घर भेजा

जयपुर. जयपुर जिला जेल व सेंट्रल जेल में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद शहर के बालगृहों में रह रहे 118 बालश्रमिकों को शुक्रवार को उनके बिहार स्थित घर भेजा गया। शुक्रवार सुबह बच्चों लेकर जिले की एक टीम ट्रेन से रवाना हुई। इन बच्चों को करीब 4-5 महीने पहले विभिन्न कारखानों से छुड़वाया गया था। लॉकडाउन के कारण इनकी वापसी नहीं हो पा रही थी। घर वापसी के दौरान बच्चों के चेहरे खिल उठे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो