scriptराज्य विधानसभा सत्र कल से, पेश होंगे नए कृषि संशोधन विधेयक | The Rajasthan Legislative Assembly will meet again | Patrika News
जयपुर

राज्य विधानसभा सत्र कल से, पेश होंगे नए कृषि संशोधन विधेयक

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ (Three agricultural laws )प्रस्ताव और किसानों के लिए राज्य में अलग कानून बनाने के लिए शनिवार सवेरे 11 बजे से राजस्थान विधानसभा( Rajasthan Legislative Assembly )की फिर से बैठक शुरू होगी।

जयपुरOct 30, 2020 / 06:06 pm

rahul

Rajasthani got official language status, brought government act

राजस्थानी को मिले राजभाषा का दर्जा, सरकार एक्ट लाए – विधायक गर्ग

जयपुर। केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ (Three agricultural laws )प्रस्ताव और किसानों के लिए राज्य में अलग कानून बनाने के लिए शनिवार सवेरे 11 बजे से राजस्थान विधानसभा( Rajasthan Legislative Assembly )की फिर से बैठक शुरू होगी। इस दौरान गहलोत सरकार कृषि संबंधी कानूनों का राज्य में प्रभाव ‘निष्प्रभावी’ करने के लिए संशोधन विधेयक लाएगी। कांग्रेस शासित पंजाब में ऐसा कानून हाल ही में विधानसभा में पारित किया गया था। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस बारे में पहले ही घोषणा कर चुके हैं कि सरकार किसानों के हितों की रक्षा करेगी और इसके लिए राजस्थान में नया कानून बनाया जाएगा।
चार बिल पेश होंगे—
विधानसभा में किसानों से जुड़े चार बिल पेश किए जाएंगे। इनमें कृषि उपज और वाणिज्य संवर्धन और सरलीकरण राजस्थान संशोधन विधेयक,
कृषक सशक्तिकरण और संरक्षण कीमत आश्वासन और कृषि सेवा पर करार राजस्थान संशोधन विधेयक, आवश्यक वस्तु विशेष उपबंध और राजस्थान संशोधन विधेयक और सिविल प्रक्रिया संहिता राजस्थान संशोधन विधेयक शामिल है। शनिवार को सरकार इन बिलों को सदन में पेश कर देगी।

Home / Jaipur / राज्य विधानसभा सत्र कल से, पेश होंगे नए कृषि संशोधन विधेयक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो