script99 करोड़ में बने दांतली ओवरब्रिज की सड़क एक साल में उधड़ी, चालक परेशान | The road of Dantli overbridge built in 99 crores broke in a year | Patrika News
जयपुर

99 करोड़ में बने दांतली ओवरब्रिज की सड़क एक साल में उधड़ी, चालक परेशान

दांतली ओवरब्रिज की सड़क पर जगह-जगह गड्ढे, 99 करोड़ की लागत से बना था ओवरब्रिज, 28 सितंबर 2020 को ओवरब्रिज का किया था लोकार्पण

जयपुरSep 18, 2021 / 12:51 am

Gaurav Mayank

99 करोड़ में बने दांतली ओवरब्रिज की सड़क एक साल में उधड़ी, चालक परेशान

99 करोड़ में बने दांतली ओवरब्रिज की सड़क एक साल में उधड़ी, चालक परेशान

जयपुर। शहर के विकास के लिए जब भी कोई निर्माण कार्य किया जाता है, चाहे भवन हो या सड़क उसमें गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाता है। साथ ही कार्यशैली पर अधिकारियों की मॉनिटरिंग भी जरूरी होती है। मगर जब भी इन बातों का ध्यान नहीं रखा जाता है तो नतीजा घटिया निर्माण के रूप में सामने आता है। ऐसा ही मामला गोनेर रोड स्थित दांतली ओवरब्रिज की सड़क पर देखने को मिला। ओवरब्रिज की सड़क जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होकर गड्ढे होने लग गए हैं। एक साल में ओवरब्रिज की सड़क की घटिया निर्माण की पोल गड्ढों ने खोल कर रख दी। ओवरब्रिज की क्षतिग्रस्त सड़क को जेडीए ने पेचवर्क कर इतिश्री की।
जेडीए के अधिकारियों की देखरेख में करोड़ों रुपए की लागत से ओवरब्रिज का निर्माण किया गया, लेकिन ओवरब्रिज की सड़क एक साल में भ्रष्टाचार की पोल खोलते हुए नजर आ रही है। गोनेर रोड स्थित दांतली रेलवे क्रॉसिग के बंद होने के कारण राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, इसलिए सरकार ने 99 करोड़ खर्च कर यहां ओवरब्रिज बनवाया, ताकि बिना तकलीफ राहगीरों का आना-जाना लगा रहे। इस प्रोजेक्ट को धरातल पर लाने की जिम्मेदारी जेडीए को दी गई थी। वहीं जेडीए के अफसरों और ठेकेदारों ने सरकार की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।
हादसों का डर
स्थानीय लोगों ने बताया कि ओवरब्रिज की सड़क पहले भी क्षतिग्रस्त हो चुकी थी, जिसको पेचवर्क कर लीपापोती कर दी गई। वापस सड़क में गड्ढे होने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसकी शिकायत जेडीए अधिकारियों की गई, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।
सीएम ने किया था लोकार्पण
ओवरब्रिज का निर्माण 99 करोड़ रुपए की लागत से किया गया था। इसका लोकार्पण 28 सितंबर 2020 को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, सांसद रामचरण बोहरा, विधायक गंगा देवी ने किया था।

Home / Jaipur / 99 करोड़ में बने दांतली ओवरब्रिज की सड़क एक साल में उधड़ी, चालक परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो