scriptकाउंसलिंग की प्रक्रिया समझने के लिए टीम जाएगी तमिलनाडु और महाराष्ट्र | The team will go to Tamil Nadu and Maharashtra to understand the pr | Patrika News
जयपुर

काउंसलिंग की प्रक्रिया समझने के लिए टीम जाएगी तमिलनाडु और महाराष्ट्र

एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी के मना करने के बाद से चल रहा था असमंजस

जयपुरFeb 22, 2020 / 12:18 am

manoj sharma

sms.jpg
जयपुर. नीट काउंसलिंग को लेकर एसएमएस मेडिकल कॉलेज और चिकित्सा शिक्षा विभाग में चल रहा असमंजस अभी तक साफ नहीं हो पाया है। नीट काउंसलिंग करवाने के लिए चिकित्सा शिक्षा विभाग अब दूसरे राज्यों की स्टडी करेगा। इसके बाद ही काउंसलिंग करवाने का निर्णय लेगा। विभाग ने इसके लिए टीम गठित की है, जो अगले सप्ताह तमिलनाडु और महाराष्ट्र जाएगी। टीम वहां के मेडिकल कॉलेजों में होने वाली नीट काउंसलिंग की प्रक्रिया समझेगी। साथ ही टीम यह भी देखेगी वहां किस तरह से काउंसलिंग करवाई जा रही है। वहां पिछले वर्षों में नीट काउंसलिंग में शामिल होने वाले चिकित्सकों का डाटा भी तैयार करेगी। इसके बाद टीम जयपुर आकर विभागीय अधिकारियों को इसकी रिपोर्ट सौंपेगी। रिपोर्ट आने के बाद ही नीट काउंसलिंग करवाने का निर्णय किया जाएगा।
गौरतलब है कि सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज पिछले तीन साल से नीट काउंसलिंग करवा रहा था। इस बार प्रिंसिपल डॉ. सुधीर भंडारी ने काउंसलिंग करवाने के लिए मना कर दिया। इसके लिए उन्होंने चिकित्सा शिक्षा सचिव को पत्र भी लिखा था। उसके बाद से असमंजस बना हुआ था कि इस बार नीट काउंसलिंग एसएमएस मेडिकल कॉलेज करवाएगा या चिकित्सा शिक्षा विभाग।
पहले भी हुई थी अव्यवस्थाएं
तीस जनवरी को मेडिकल शिक्षा में पीजी कोर्स में प्रवेश के लिए आयोजित किए जाने वाले नीट-2020 का परिणाम आया था। इसमें 90 हजार डॉक्टर चयनित हुए। इससे पहले अगस्त में एसएमएस मेडिकल कॉलेज में नीट काउंसलिंग हुई थी, जिसमें कई तरह की अव्यवस्थाएं हुई।
……
नीट काउंसलिंग की प्रक्रिया को समझने के लिए टीम गठित की गई है, जो अगले सप्ताह तमिलनाडु और महाराष्ट्र जाएगी। टीम की रिपोर्ट आने के बाद काउंसलिंग के बारे में तय कर दिया जाएगा।
— वैभव गालरिया, सचिव, चिकित्सा शिक्षा

Home / Jaipur / काउंसलिंग की प्रक्रिया समझने के लिए टीम जाएगी तमिलनाडु और महाराष्ट्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो