महिला को वारदात के लिए नेपाल से बुलाकर आगरा में किया गिरफ्तार

मुरलीपुरा और करनाल हरियाणा मं डकैती के मामले में चल रही थी फरार

By: Lalit Tiwari

Published: 04 Oct 2021, 10:44 PM IST

मुरलीपुरा थाना पुलिस ने करीब एक साल पहले ज्वैलरी शॉप पर डकैती डालने के मामले में मुख्य आरोपी और गैंगस्टर मुकीम काला व सादर खान गैंग की महिला सदस्य को गिरफ्तार किया हैं। आरोपी महिला मुरलीपुरा और करनाल हरियाणा में डकैती के मामले में वांछित चल रही थी।
डीसीपी (पश्चिम) प्रदीप मोहन ने बताया कि 17 अक्टूबर को बैनाड़ रोड नाडी का फाटक से आगे श्री बालाजी ज्वैलर्स शोरुम में हथियारों से लैस होकर आए बदमाश बैग में सोने चांदी के जेवर और नकदी चुरा ले गए। जाते समय परिवादी दिनेश कुमार सैनी की स्कूटी भी ले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर दिलीप उर्फ माही उर्फ किट्टू, सुमित यदुवंशी उर्फ संदीप, दीपक उर्फ मोनू, मुकीम उर्फ काला, सादर खान उर्फ खान साहब, विनोद प्रजापत, रमन, दिलनवाज उर्फ सलमान उर्फ राहुल उर्फ आबिद को गिरफ्तार कर माल बरामद कर लिया था। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में अपने मुखबिर लगाए थे। आरोपी इशा परियार जो भारत में अपना नाम पहचान बदल कर रहती है वह वारदात करके वापस नेपाल भाग जाती है। तथा नेपाल का कोई एड्रेस साथी आरोपियों को नहीं देती हैं। सिर्फ इंटरनेट कॉल द्वारा सम्पर्क करती हैं।
नेपाल में रहने लगी थी आरोपिया-
मुरलीपुर जयपुर और करनाल हरियाणा में डकैती और लूट की तीन वारदात को अंजाम देकर आरोपिया नेपाल जाकर रहने लग गई। आरोपी का नेपाल में कोई पता नहीं होने के कारण इशा परियार को पकड़ना मुश्किल था। इस पर एसआई संदीप कुमार और कांस्टेबल मुकेश ने विभिन्न सोशल मीडिया पर आरोपिया से सम्पर्क कर स्वयं को बड़ा बताकर अपराधी बताकर जान पहचान की और बताया कि भारत में उसके द्वारा एक करोड़ की वारदात की गई हैं। पैसों की आवश्यकता है तो आकर ले सकती हो। यहां पर बड़ी वारदात में एक लड़की की आवश्यकता हैं। लालच में आकर इशा सोनाली बार्डर पार कर आगरा आ गई जिसे टीम ने गिरफ्तार कर लिया।
मुकीम काला गैंग की सदस्य है शातिर
पुलिस ने बताया कि इशा परियार उर्फ इशु सिंह उर्फ निशा उर्फ बिट्ठू पत्नी नवीन सिंह मालवीय नगर दिल्ली स्थायी निवासी नेपाल की रहने वाली हैं। वह मुकीम काला व सादर खान व दिलनवाज हार्डकोर अपराधी गैंग की सदस्य हैं। मुरलीपुरा जयपुर और करनाल हरियाणा में डकैती की वारदातों में वांछित चल रही थी

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned