scriptपरीक्षार्थियों के बीच परस्पर होगी छह फीट की दूरी | There will be a distance of six feet between the examinees | Patrika News
जयपुर

परीक्षार्थियों के बीच परस्पर होगी छह फीट की दूरी

प्रदेश के विश्वविद्यालय में परीक्षा की तैयारियां शुरू

जयपुरJun 04, 2020 / 08:45 am

Rajkumar Sharma

परीक्षार्थियों के बीच परस्पर होगी छह फीट की दूरी

परीक्षार्थियों के बीच परस्पर होगी छह फीट की दूरी

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जुलाई के दूसरे हफ्ते से प्रदेशभर के विश्वविद्यालयों में परीक्षाओं के आयोजन की घोषणा के बाद इसकी तैयारियां शुरू हो गई हैं। कॉलेजों में परीक्षार्थियों के बीच छह फीट की दूरी रखी जाएगी। इसे लेकर कॉलेज आयुक्तालय ने प्रदेशभर के सभी सरकारी-निजी कॉलेजों से जानकारी मांगी है। आयुक्तालय की ओर से कहा गया है कि अगले माह कोविड 19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षाओं का आयोजन प्रस्तावित है। यदि कॉलेज परीक्षा केन्द्र के रूप में चयनित है तो यह बताएं कि एक कक्ष में परीक्षार्थियों के बीच छह फीट की दूरी मापदंड का पालन करते हुए एक पारी में अधिकतम कितने परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा कराई जा सकती है। साथ ही आयुक्तालय ने परीक्षा केन्द्र पर नामांकित परीक्षार्थियों का भी डेटा मांगा है। कॉलेजों को इसका प्रारूप भरकर 5 जून तक भेजना होगा।
दोगुना होगा प्रीमियम
प्रदेश के सरकारी कॉलेजों में पढ़ रहे विद्यार्थियों से अब विद्यार्थी दुर्घटना बीमा योजना के तहत प्रीमियम राशि 50 की बजाय 100 रुपए ली जाएगी। विद्यार्थियों को अब एक लाख के बजाय २ लाख का बीमाधन मिलेगा। योजना के तहत विद्यार्थी की दुर्घटना पर परिजनों को इसकी राशि दी जाती है।

Home / Jaipur / परीक्षार्थियों के बीच परस्पर होगी छह फीट की दूरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो