scriptराजस्थान के ये अफसर जाएंगे दिल्ली | These officers of Rajasthan will go to Delhi | Patrika News
जयपुर

राजस्थान के ये अफसर जाएंगे दिल्ली

तन्मय कुमार, संजय मल्होत्रा जाएंगे

जयपुरNov 12, 2019 / 12:58 am

Jagdish Vijayvergiya

राजस्थान के ये अफसर जाएंगे दिल्ली

राजस्थान के ये अफसर जाएंगे दिल्ली

जयपुर. राज्य सरकार ने आइएएस अधिकारी तन्मय कुमार और संजय मल्होत्रा को प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाने की अनुमति दे दी है। वहीं कार्मिक विभाग ने सोमवार को आइएएस कृष्ण कुणाल को निर्वाचन विभाग में अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी पद पर तैनात किया है। दूसरी ओर आइएएस अधिकारी सांवरमल वर्मा की सेवाएं केन्द्र सरकार को दी गई हैं। वह वहां तीन साल के लिए जनगणना निदेशक रहेंगे।
तन्मय और संजय राज्य में सरकार बदली तब से केन्द्र में प्रतिनियुक्ति पर जाने की कोशिश में थे लेकिन आइएएस अफसरों की कमी के कारण राज्य ने अफसरों के दिल्ली जाने पर रोक लगा रखी थी। अब दिल्ली जाने की कतार में लगे अन्य आइएएस अफसरों को भी सरकार से अनुमति मिलने की उम्मीद जागी है। सूत्रों के अनुसार प्रतिनियुक्ति समाप्त होने के कारण दिल्ली से कुछ अफसरों की जल्दी ही राजस्थान वापसी होने वाली है। इससे पहले आइएएस अधिकारी किरण सोनी गुप्ता केंद्र से लौट चुकी हैं।
जयपुर के लिए नए कलक्टर की तलाश
इधर, जयपुर कलक्टर जगरूप सिंह यादव इस माह सेवानिवृत्त होंगे। ऐसे में सरकार ने नए कलक्टर की तलाश शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार जयपुर में ही तैनात दो महिला आइएएस अफसरों के नाम इस पद के लिए प्रमुखता से लिए जा रहे हैं।
इधर सहकारिता में पंजीकृत 2.40 लाख संस्थाओं का डेटा ऑनलाइन होगा
पंजीकृत सोसायटियों को ऑनलाइन करने के लिए सोमवार को सचिवालय में बैठक हुई। इसमें प्रमुख सचिव (सहकारिता) नरेशपाल गंगवार ने कहा कि सभी पंजीकृत सहकारी सोसायटियां, गैर लाभकारी संगठन व खेल संस्थाओं की गतिविधियां व आवश्यक जानकारियां राजसहकार पोर्टल पर अपलोड होंगी। एक से 31 दिसम्बर तक सभी को एसएसओ आइडी के माध्यम से रिकॉर्ड अपलोड करने होंगे। गंगवार ने कहा कि राजस्थान सहकारी सोसायटी अधिनियम 2001, राजस्थान सोसायटी रजिस्ट्रीकरण अधिनियम 1958 और स्पोट्र्स एक्ट के तहत लगभग 2.40 लाख पंजीकृत संस्थाओं के लिए यह अनिवार्य है। जो संस्था 31 दिसम्बर तक जानकारियां एवं रिटर्न ऑनलाइन दाखिल नहीं करेंगी, उनका पंजीकरण रद्द किया जाएगा। नई ऐप्लीकेशन के माध्यम से 1 दिसम्बर से सोसायटियों से जुड़ी सूचनाएं संशोधित करने की सुविधा प्रारम्भ कर दी जाएगी। जानकारियां अपलोड करने के बाद 1 से 15 जनवरी तक उप रजिस्ट्रार सूचनाओं का सत्यापन कर लॉक करेंगे।

Home / Jaipur / राजस्थान के ये अफसर जाएंगे दिल्ली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो