scriptप्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान में दिया ये बयान पकड़ रहा तूल, चुनाव आयोग तक पहुंची शिकायत    | This statement of PM Modi in Rajasthan is gaining momentum, complaint has reached Election Commission | Patrika News
जयपुर

प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान में दिया ये बयान पकड़ रहा तूल, चुनाव आयोग तक पहुंची शिकायत   

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान में एक चुनावी रैली के दौरान दिए भाषण को लेकर कांग्रेस और माकपा ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री पर प्रचार में विशेष समुदाय को निशाना बनाने का आरोप लग रहा है। यही नहीं इसके शिकायत अब निर्वाचन आयोग से भी की गई है।

जयपुरApr 23, 2024 / 02:36 pm

Nakul Devarshi

pm modi rajasthan visit
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान के बांसवाड़ा में दिया गया चुनावी भाषण चर्चा में है। भाषण के कुछ अंशों को विवादित और आचार संहिता उल्लंघन की श्रेणी में बताते हुए विरोधी दलों ने आवाज़ उठाना शुरु कर दिया है। कांग्रेस सहित इंडिया गठबंधन के नेताओं ने चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री के भाषण के विवादित अंशों को संज्ञान में लेने और कार्रवाई करने की अपील की है। 

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बांसवाड़ा में आयोजित एक चुनावी सभा में कांग्रेस के घोषणापत्र का ज़िक्र करते हुए मुस्लिम समुदाय को लेकर टिप्पणियां की थीं। उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी पर हमेशा तुष्टीकरण की राजनीति करने और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं करने के आरोप लगाए थे। 
ये भी पढ़ें : ‘शिकायत’ पर फ़ौरन मौके पर पहुंची ज्योति मिर्धा, कलक्टर से लेकर सीएस तक लगा डाले फोन

वहीं, यूपी के अलीगढ़ और हाथरस में हुई चुनावी सभा में भी पीएम मोदी ने कहा, ‘हमारी माताओं-बहनों के पास सोना होता है। वह स्त्री धन होता है। यह पवित्र होता है, कानून भी इनकी रक्षा करता है। अब मंगलसूत्र पर भी उनकी नजर है। ये माओवादी और कम्युनिस्टों की सोच है। ऐसा करके कितने ही देश को बर्बाद कर चुके हैं। इसे इंडी गठबंधन भारत में लागू करना चाहता है।’ 

मोदी के खिलाफ एफआईआर की मांग

कांग्रेस और माकपा ने प्रचार में विशेष समुदाय को निशाना बनाने का आरोप लगाते हुए निर्वाचन आयोग से मोदी की शिकायत की। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में मोदी के भाषणों के अंश साझा करते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की भी मांग की।

येचुरी ने कहा है कि मोदी ने बांसवाड़ा में कथित रूप से मुस्लिम समुदाय की ओर इशारा करते हुुए लोगों से कहा है कि क्या आपकी मेहनत की कमाई अधिक बच्चों वाले, घुसपैठियों को दे दी जानी चाहिए? यह आदर्श आचार संहिता का पूर्ण उल्लंघन है।
ये भी पढ़ें : टोंक के उनियारा में पीएम मोदी बोले – ईमानदार सरकार ही देश का कर सकती है विकास

आयोग को 17 शिकायतों वाला ज्ञापन

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने निर्वाचन आयोग को 17 शिकायतों का ज्ञापन सौंपा। इसमें स्पीकर ओम बिरला की आइएएस पुत्री अंजली बिरला का भाजपा की ओर से प्रचार करने, सूरत में कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने और मणिपुर में मतदान के दौरान हिंसा का मामला भी उठाया गया। सिंघवी ने कहा कि केंद्र सरकार के ’मुख्य कार्यकारी’ एक समुदाय को निशाना बना रहे हैं।

तुष्टीकरण की फैक्ट्री पर ताला

प्रधानमंत्री ने कहा कि अलीगढ़ की जनता ने कांग्रेस और सपा के परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की फैक्ट्री में ऐसा मजबूत ताला लगा दिया है कि दोनों शहजादों को इसकी चाबी नहीं मिल रही है। अब देश को गरीबी, भ्रष्टाचार और परिवारवादी राजनीति से पूरी तरह से मुक्त कराने का समय आ गया है।

तीन तलाक से बेटियां सुरक्षित

उन्होंने कहा कि इसी क्षेत्र में तीन तलाक ने कितनी ही बेटियों और उनके परिवार का जीवन खराब कर दिया था। हमने तीन तलाक पर कानून बनाकर उनका जीवन सुरक्षित किया है। उन्होंने हज कोटा बढ़ाने, महिलाओं के अकेले हज पर जाने और वीजा नियमों में छूट दिलाने जैसे कार्यों का भी जिक्र किया।

राम मंदिर से इंडी गठबंधन गुस्से में

प्रधानमंत्री ने कहा ‘500 साल बाद भव्य राम मंदिर हम देख रहे हैं। जब भव्य राम मंदिर की बात आती है तो इंडी गठबंधन वालों की नींद उड़ जाती है। उन्हें लगता है कि 70 साल से हम राम मंदिर को रोक के बैठे थे, मोदी क्या आया, कोर्ट का जजमेंट भी आ गया, मंदिर भी बन गया और प्राण प्रतिष्ठा भी हो गई। ’

Home / Jaipur / प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान में दिया ये बयान पकड़ रहा तूल, चुनाव आयोग तक पहुंची शिकायत   

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो