scriptपंजाब की जेल में बंद ये डकैत चार राज्यों में गैंग चला रहा है… हुआ बड़ा खुलासा | This dacoit locked in the pocket of Punjab is running a gang | Patrika News
जयपुर

पंजाब की जेल में बंद ये डकैत चार राज्यों में गैंग चला रहा है… हुआ बड़ा खुलासा

This dacoit locked in the pocket of Punjab is running a gang in four states … big disclosure..भूपेन्द्र सिंह के इशारे पर डकैती की वारदात काे अंजाम देने आ गए। आरोपी भूपेन्द्र फरीदकाेट जेल से ही गुजरात, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में गैंग काे आपरेट कर रहा है।

जयपुरNov 12, 2019 / 01:50 pm

JAYANT SHARMA

जयपुर
कोटपूतली में जिन दो डकैतों को पुलिस ने अरेस्ट किया है उनके पास से पुलिस ने हथियार और अन्य सामान बरामद किया है। उनसे पूछताछ की जा रही है और पूछताछ में कई राज खुलकर सामने आ रहे हैं। पूछताछ में सामने आया है कि दोनो बदमाश लॉरेंस विश्नोई की गैंग से जुड़े हुए हैं और वारदात की तैयारी कर रहे थे। कई राज्यों की पुलिस उनको तलाश रही थी लेकिन राजस्थान में पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
डकैती डालने के लिए आए थे दोनो बदमाश
गिरफ्तार आरोपी दयाल सिंह और प्रभू सिंह जोधपुर और नागौर के रहने वाले हैं। उनके पास से पिस्टल और चार कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपियों ने अहमदाबाद में एक व्यापारी की हत्या कर दी थी। लेकिन वहां पर नगदी नहीं मिली ताे काेटपुतली इलाके में पंजाब में जेल में बंद लाॅरेेंस गिराेह के भूपेन्द्र सिंह के इशारे पर डकैती की वारदात काे अंजाम देने आ गए। आरोपी भूपेन्द्र फरीदकाेट जेल से ही गुजरात, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा में गैंग काे आपरेट कर रहा है।

इनामी बदमाश, पुलिस कर रही थी तलाश
जयपुर रेंज आईजी एस सैंगाथिर ने बताया कि गश्त के दौरान दाे युवक पुलिस काे देखकर भागने लगे। पुलिस ने दाेनाें का कुछ दूरी तक पीछा किया और दाेनाें युवकाे काे पकड़ लिया। पुलिस ने दाेनाें आरोपियों की तलाशी ली ताे उनके पास हथियार मिले। ऐसे में आराेपियाें ने पूछताछ में अपराधिक वारदात कबूली। आरोपी दयाल सिंह के खिलाफ चाेरी, लूट, नकबजनी, दुष्कर्म और हथियार रखने के करीब 17 मुकदमे और प्रभू सिंह के खिलाफ 5 मुकदमे दर्ज हैं। आरोपियों का हर वारदात में प्रदीप रावत नाम का बदमाश भी सहयाेग करता था। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। दाेनाें आरोपियों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो