scriptदेशव्यापी लॉकडाउन से धार्मिक स्थलों पर फंसे हुए हैं हजारों श्रद्धालु | Thousands of devotees are stranded at religious places due to nationwi | Patrika News
जयपुर

देशव्यापी लॉकडाउन से धार्मिक स्थलों पर फंसे हुए हैं हजारों श्रद्धालु

जयपुर. कोरोना वायरस संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए किए गए देशव्यापी लॉकडाउन से राजस्थान के विभिन्न धार्मिक स्थलों पर हजारों श्रद्धालु फंसे हुए हैं। कई स्थानों पर श्रद्धालुओं को रहने—खाने की समस्या का सामना भी करना पड़ रहा है।

जयपुरMar 29, 2020 / 10:48 pm

Subhash Raj

देशव्यापी लॉकडाउन से धार्मिक स्थलों पर फंसे हुए हैं हजारों श्रद्धालु

देशव्यापी लॉकडाउन से धार्मिक स्थलों पर फंसे हुए हैं हजारों श्रद्धालु

अजमेर में स्थित ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में जियारत करने आए तीन हजार से ज्यादा जायरीन लॉकडाउन के चलते अजमेर में फंसे हैं। ये जायरीन उस दौरान अजमेर आए थे जब लॉकडाउन शुरू नहीं हुआ या इसे गंभीरता से नहीं लिया गया था। इन जायरीनों की मुसीबतें उस समय और बढ़ गयीं जब एक व्यक्ति की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया गया। दरगाह इसी थाना क्षेत्र में हैं। इसके चलते दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्र सरकार के सभी मंत्रियों, सभी राज्य सरकारों के मुख्यमंत्रियों, प्रमुख शासन सचिव और जिला प्रशासन को फंसे हुए जायरीनों के विषय में अवगत कराया है और उन्हें उनके गृह क्षेत्र में सुरक्षित पहुंचाने की मांग की है। सदर पठान ने सरकार को सुझाव दिया है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल के लिए अजमेर, जयपुर, कोलकाता एवं पटना के लिए विशेष रेल का संचालन किया जाए और महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, अजमेर, भोपाल, नागपुर, विजयवाड़ा, चेन्नई मार्ग पर विशेष रेल सेवा शुरु करके इन्हें गंतव्य तक पहुंचाया जाए।
इधर चित्तौडगड़़ के सांसद सी पी जोशी ने प्रधानमंत्री सहायता कोष में सांसद विकास निधि से एक करोड़ रुपए सहयोग देने की घोषणा की है। प्रवक्ता रघु शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास को विश्व स्वास्थ्य संगठन भी सराह रहा है। जोशी ने अपने व्यक्तिगत खाते से भी एक लाख रुपए की राशि प्रधानमंत्री सहायता कोष में दी है।

Home / Jaipur / देशव्यापी लॉकडाउन से धार्मिक स्थलों पर फंसे हुए हैं हजारों श्रद्धालु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो