scriptवाहन चोरी का सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार | Three accused including the kingpin of vehicle theft arrested | Patrika News
जयपुर

वाहन चोरी का सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

जवाहर नगर, जवाहर सर्किल और एसएमएस में कार्रवाई

जयपुरNov 12, 2021 / 11:09 pm

Lalit Tiwari

वाहन चोरी का सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

वाहन चोरी का सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने वाहन चोरों के खिलाफ जवाहर नगर, जवाहर सर्किल और एसएमएस में कार्रवाई करते हुए सरगना सहित तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने इस मामले में दो बालअपचारियों को भी निरुद्व किया हैं।
डीसीपी (क्राइम) अमृता दुहन ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद जवाहर नगर, जवाहर सर्किल और एसएमएस जिला में संयुक्त कार्रवाई करते हुए वाहन चोरों के सरगना सलमेरपुर दौसा निवासी संजय योगी, विजय मीणा और खरीददार दिलीप गुर्जर को गिरफ्तार कर लिये। पुलिस ने इस मामले में दो बालअपचारियों को पकड़ा। उनके कब्जे से 8 दुपिहया वाहन बरामद किए। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी संजय 9 वीं तक पढ़ा लिखा है। पूर्व में अम्बाबाडी स्थित फल फ्रूट की दुकान और अपने गांव में खेती बाड़ी का काम करता था। उसने अपने सहयोगी बालअपचारी के साथ दो दर्जन दुपिहया वाहन चुराना स्वीकार किया हैं। आरोपी ने जयपुर शहर के अलग अलग थाना क्षेत्रों, दौसा, अलवर और करौली से दपुहिया वाहन चोरी करना बताया हैं। आरोपी चोरी किए गए वाहनों को दिलीप गुर्जर को प्रति दुपहिया वाहन दो हजार से छह हजार रुपए तक में बेच देते थे।
मास्टर चाबी से खोल लेते थे वाहन
पुलिस ने बताया कि आरोपी भीड़ भाड़ तथा सुनसान जगह पर खड़े हो जाते है, तथा हमारे सामने गाड़ी खड़ी करके जाने वाले व्यक्ति का 2-5 मिनट वापस नहीं आता तो मास्टर चाबी से गाड़ी का लॉक खोलकर दुपहिया वाहनों को ले जाते है। दुपहिया वाहन को चुराने के बाद जयपुर और गांव के आस-पास सुनसान जगह पर छिपा कर नम्बर प्लेट बदलकर बेच देते हैं। संजय योगी अपने गांव और आस-पास के बाल अपचारी को रुपए का लालच देकर दुपहिया वाहन चोरी करतवाता था। आरोपी विजय मीणा के खिलाफ जयपुर शहर के थाना बजाज नगर, जवाहर सर्किल, गांधी नगर, विधानसभा और थाना महुआ और दौसा में कुल 10 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं।

Home / Jaipur / वाहन चोरी का सरगना सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो