scriptगांजा तस्कर सहित तीन गिरफ्तार, 171 किलो गांजा बरामद | Three arrested including hemp smuggler, 171 kg hemp recovered | Patrika News
जयपुर

गांजा तस्कर सहित तीन गिरफ्तार, 171 किलो गांजा बरामद

सीआईडी अपराध शाखा की ओर से चलाए जा रहे नशा मुक्त राजस्थान अभियान के तहत पुलिस मुख्यालय की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए भ मादक पदार्थ गांजा और अवैध शराब की बड़ी खेप जब्त कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया हैं।

जयपुरDec 28, 2019 / 08:16 pm

Lalit Tiwari

ganja-tasker.jpg
सीआईडी अपराध शाखा की ओर से चलाए जा रहे नशा मुक्त राजस्थान अभियान के तहत पुलिस मुख्यालय की स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए भरतपुर शहर के उद्योग नगर थाना क्षेत्र के ग्राम ताखा और जयपुर कमिश्नरेट के बस्सी थाना इलाके में मादक पदार्थ गांजा और अवैध शराब की बड़ी खेप जब्त कर तीन तस्करों को गिरफ्तार किया हैं।
एडीजी क्राइम बी.एल सोनी ने बताया कि प्रदेश भर में अवैध मादक पदार्थो के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जयपुर, धौलपुर, भरतपुर, टोंक, सवाई माधोपुर के बाद भरतपुर में आन्ध्रप्रदेश से मंगवाई अवैध मादक पदार्थ गांजे की एक बड़ी खेप को पकड़ा है। भरतपुर शहर के उद्योगनगर के ग्राम ताखा में जयपुर शहर में सप्लाई के लिए रखी गई गांजे की खेप के लिए ताखा निवासी रामबाबू के घर दबिश दी गई। पुलिस ने पशुओं के बाड़े में रखा १२१ किलो गांजा जब्त कर आरोपी रामबाबू को गिरफ्तार कर लिया।
शराब की बोतलें भी मिली-
तलाशी के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने अंग्रेजी और देशी शराब के कुल ४९४ क्वार्टर बोतल भी जब्त कर दर्ज प्रकरण में आबकारी अधिनियम की धाराएं लगाई। पूछताछ में पता चला कि आरोपी रामबाबू और उसका भाई अशोक जाट लम्बे समय से अवैध शराब और गांजा अपने घर से सप्लाई कर रहे थे। आरोपी अशोक जाट घर पर नही मिला। पुलिस ने उसे नामजद किया है।
इस तरह पकड़ा-

क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि जयपुर से आए तस्कर जीतराम सैनी और मनोज यादव गांजा लेकर जयपुर के लिए के लिए निकले है। टीम प्रभारी जितेन्द्र गंगवानी ने राजाधोक (बस्सी) टोल नाके पर नाकाबंदी कर दोनों अभियुक्तों की कार को रुकवाकर उन्हें ५० किलो गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जीतराम सैनी मौैजमाबाद दूदू और मनोज यादव फर्रूखाबाद उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। वर्तमान में मनोज जयपुर के भांकरोटा थाना क्षेत्र में महापुरा कच्ची बस्ती में रामू चौधरी के मकान में किराए से रह रहा है। आरोपियों ने पूछताछ के दौैरान बताया कि वे मादक पदार्थ गांजा अशोक जाट से खरीद कर लाए हैं। पूछताछ में सामने आया कि गांजा आन्ध्रप्रदेश से आता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो