scriptऔचक निरीक्षण के दौरान बरामद हुई लाखो की नकली दवाई | fake medicines of lac's recovered by health dept. | Patrika News
भटिंडा

औचक निरीक्षण के दौरान बरामद हुई लाखो की नकली दवाई

मेडिकल स्टोर पर गैर कानूनी दवाईयां भी बेची जा रही थी जो सेंपल के तौर पर प्रयोग की जाती है

भटिंडाMar 19, 2015 / 09:31 am

अभिषेक श्रीवास्तव

fake medicine

fake medicine

भटिंडा। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने विभिन्न मेडिकल स्टोरों पर औचक निरीक्षण कर लाखों रुपए की नकली व गैर कानूनी दवाएं बरामद की है। दवाओं को कब्जे में लेकर टीम ने अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार ड्रग कमिश्नर हुसन लाल को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रदेश के विभिन्न शहरों के मेडिकल स्टोरों पर नकली व गैर कानूनी दवाओं की बिक्री हो रही है। सूचना के आधार पर हुसन लाल ने सहायक ड्रग कंट्रोलर भाग सिंह व प्रदीप सिंह मंटू की अगुआई में एक स्पेशल टीम का गठन किया, जिसमें पटियाला व एसएएस नगर के तीन ड्रग इंस्पेक्टरों को शामिल किया गया।

गुप्त सूचना के आधार पर स्पेशल टीम ने बुधवार को भटिंडा के दो मेडिकल स्टोरों पर छापेमारी कर उनके खिलाफ कार्रवाई की। विभाग के मुताबिक भटिंडा के हाजीरतन चौक स्थित बालाजी मेडिकल हॉल में छापेमारी की गई। यहां से टीम ने 18 प्रकार की फिजिशियन सेंपल नॉट फॉर सेल टैग वाली दवाइयां जब्त की हैं।

टीम ने दवाओं की विस्तारपूर्वक जांच के लिए सेंपल भरे। टीम ने उक्त केमिस्ट के संचालक के घर में छापेमारी कर 89 प्रकार की नकली और गैर कानूनी दवाइयों को शक के आधार पर बरामद किया है। टीम के मुताबिक उक्त दवाइयां घर में विभिन्न जगहों पर छिपाकर रखी हुई थी। टीम ने यहां से 13 प्रकार दवाओं के सैंपल जांच के लिए गए हैं। टीम ने सारी दवाईयों को कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो