scriptVande Bharat Express: वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने पर होगी पांच साल की सजा | Throwing stone on Vande Bharat train will be punished for five years | Patrika News
जयपुर

Vande Bharat Express: वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने पर होगी पांच साल की सजा

Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन की एक बोगी के गेट का शीशा टूटा मिलने के बाद रेलवे सुरक्षा बल ट्रेन की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गई है। इसके लिए खासकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

जयपुरMar 31, 2023 / 01:59 pm

Anushka Sharma

vande_bharat_rajasthan.jpg

जयपुर। Vande Bharat Train की एक बोगी के गेट का शीशा टूटा मिलने के बाद रेलवे सुरक्षा बल ट्रेन की सुरक्षा को लेकर अलर्ट हो गई है। इस संबंध में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के अधिकारियों का कहना है कि अजमेर से नई दिल्ली के बीच वंदेभारत ट्रेन का तीन दिन का ट्रायल गुरुवार को पूरा हो गया है। संभवत: दस अप्रेल तक इसमें आमजन सफर कर सकेंगे। ट्रेन का संचालन बाधित न हों और ट्रेन की सुरक्षा सुनिश्चित हों।

ट्रेन पर पत्थर फेंकने के आठ मामले सामने आए:

इसके लिए खासकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। कि ट्रेन पर पत्थरबाजी नहीं हों। क्योंकि गत वर्ष जयपुर मंडल में ट्रेन पर पत्थर फेंकने के आठ मामले सामने आए थे। अधिकारियों का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकते हुए पाया गया तो उसे रेल अधिनियम के तहत पांच साल तक की सजा हो सकती है। बता देए इस ट्रेन का शीशा किसी अन्य कारण से टूट गया था। उसे बदला जाएगा।

तकनीकी खामियों को करेंगे दूर:

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ट्रायल के दौरान कोच के हिलनेए कंपनए बाहर की आवाज आना समेत कई खामियां मिली है। जिसे दूर किया जाएगा। हालांकि ये शिकायत सामान्य है।

https://youtu.be/eoFYRPoNr10

Home / Jaipur / Vande Bharat Express: वंदे भारत ट्रेन पर पत्थर फेंकने पर होगी पांच साल की सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो