scriptपरीक्षा में पास करने के लिए स्टूडेंट ने किया ऐसा काम, बौखलाया टीचर, जानें पूरा मामला | Patrika News
जयपुर

परीक्षा में पास करने के लिए स्टूडेंट ने किया ऐसा काम, बौखलाया टीचर, जानें पूरा मामला

वीडियो में देखा जा सकता है कि उत्तर पुस्तिका में 200 का नोट छिपा कर रखा हुआ है। संभवत: ग्रेडिंग बढ़वाने के लिए 200 रुपए का नोट रख गया। उत्तर पुस्तिका में प्रश्नों के हल लिखने की बजाए छात्र ने केवल परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों को ही लिख दिया।

जयपुरApr 20, 2024 / 03:03 pm

जमील खान

परीक्षाएं लंबे समय से तनाव का पर्याय रही हैं, क्योंकि छात्र-छात्राओं को बेहतर प्रदर्शन करने और शैक्षणिक सफलता हासिल करने के दबाव से जूझना पड़ता है। हलांकि, इसी दबाव के चलते कभी-कभी छात्र परीक्षाओं में सफल होने के लिए अनुचित साधनों का सहारा लेते हैं। ऐसा करने से परीक्षा प्रक्रिया की अखंडता सवाल खड़े होते हैं। हाल ही में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक छात्र ने परीक्षा में पास होने के लिए शिक्षक को रिश्वत देने की कोशिश की। वीडियो में शिक्षक उत्तर पुस्तिका के एक एक पन्ने को दिखा रहे हैं जिसे देखकर नेटिजन्स स्तब्ध रह गए।
वीडियो में देखा जा सकता है कि उत्तर पुस्तिका में 200 का नोट छिपा कर रखा हुआ है। संभवत: ग्रेडिंग बढ़वाने के लिए 200 रुपए का नोट रख गया। उत्तर पुस्तिका में प्रश्नों के हल लिखने की बजाए छात्र ने केवल परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों को ही लिख दिया। वीडियो को इंस्टाग्राम पर @quickshorts नामक यूजर ने शेयर किया है। छात्र ने उत्तर पुस्तिका में नोट रखने के साथ ही हिंदी में लिखा है- मेरी कॉपी गुरु को दे दी गई है; अगर वह चाहेंगे तो मैं पास हो जाऊंगा। यह पढऩे के बाद टीचर ने उत्तर पुस्तिका पर जीरो लिख दिया।
लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स
नेटिजन्स ने इसे लेकर कई कमेंट्स किए हैं। एक ने लिखा रिफंड तो कर दो। एक अन्य ने लिखा, सेक्शन डी का टॉपर। तीसरे यूजर ने लिखा, भाई ने फिर भी 200 रुपए रख लिए। इसपर पैरा तो लिख दो।

Hindi News/ Jaipur / परीक्षा में पास करने के लिए स्टूडेंट ने किया ऐसा काम, बौखलाया टीचर, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो