scriptजयपुर पर गिरा कोरोना बम, सामने आए 39 नए मामले, प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक 47 मामले | Today 39 corona positive case in ramganj jaipur rajasthan total 47 cas | Patrika News
जयपुर

जयपुर पर गिरा कोरोना बम, सामने आए 39 नए मामले, प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक 47 मामले

एसएमएस मेडिकल कॉलेज कैंटीन कर्मचारी भी पॉजिटिव, स्वास्थ्य कर्मियों में मचा हडकंप, कैंटीन को किया सील, घाटगेट निवासी बुजुर्ग की मौत, प्रदेश में एक दिन में सामने आए सर्वाधिक 47 मामले, कोरोना पॉजिटिव सूची में जुड़ा अब नागौर भी
 

जयपुरApr 05, 2020 / 08:33 pm

pushpendra shekhawat

a1.jpg
विकास जैन / जयपुर। जयपुर में रविवार को कोरोना वायरस का बम गिरा और एक ही दिन में 39 नए मामले सामने आ गए। शाम को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी इस रिपोर्ट के बाद हडकंप मच गया। ये सभी मामले रामगंज के बताए जा रहे हैं। इस सूची में सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज की कैंटीन का कर्मचारी भी शामिल है। जिसके चलते कॉलेज की कैंटीन को भी सील कर दिया गया है। वहीं डॉक्टरों, स्टाफ में दहशत का माहौल है। राजधानी में सरकार की नाक के नीचे रामगंज में एक व्यक्ति की गलती और उसके बाद प्रशासनिक ढिलाई ने एक ही व्यक्ति से 80 से ज्यादा को संक्रमित कर दिया। जयपुर के 90 मामलों में से 80 से ज्यादा अकेले रामगंज के हैं।
सुबह जारी रिपोर्ट में सवाई मानसिंह अस्पताल में 82 वर्षीय बुजुर्ग की मौत होने के बाद उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बुजुर्ग जयपुर में घाटगेट का रहने वाला है। प्रदेश में कोरोना से यह पांचवी मौत है। रविवार को प्रदेश में अब तक के सर्वाधिक 47 नए मामले सामने आए हैं। जिनमें अकेले जयपुर के 39 हैं। वहीं, कोरोना पॉजिटिव सूची में अब नागौर भी जुड़ गया है। यहां पहला मामला सामने आया है। प्रदेश में अब प्रभावित जिलों की संख्या 20 हो गई है।
ये छह नए मामले आए सामने

झुंझूनू में दुबई से 20 मार्च को आया 40 वर्षीय पुरुष पॉजिटिव पाया गया है। यहां 48 वर्षीय पुरुष भी पॉजिटिव है। यह तबलीकी जमाती है। बीकानेर में तबलीकी जमाती के संपर्क में आया 25 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है। दौसा में 28 वर्षीय युवक और 69 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव हैं। दोनों तबलीकी जमातियों के नजदीकी संपर्क वाले हैं। वहीं टोंक में भी एक मामला सामने आए हैं। यह तबलीकी जमात के पॉजिटिव के संपर्क वाला है। तीन मामले इरान से आए हुए लोगों के हैं। प्रदेश एक नया तबलीकी जमाती सामने आया है। जबकि तीन तबलीकी जमातियों के संपर्क वाले हैं। प्रदेश में अब तक 46 तबलीकी जमाती पॉजिटिव सामने आ चुके हैं।
नागौर में मिला संक्रमित पहला रोगी

पिछले काफी दिनों से कोरोना से सुरक्षित चल रहा नागौर जिला भी इसकी चपेट में आ ही गया है।निकटवर्ती बासनी गांव निवासी एक अधेड़ कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने देर रात तक इसकी पुष्टि नहीं की है। नागौर जिले में यह पहला मामला है।

Home / Jaipur / जयपुर पर गिरा कोरोना बम, सामने आए 39 नए मामले, प्रदेश में एक दिन में सर्वाधिक 47 मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो