scriptTraffic Diversion : घर से बाहर जानें से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर, आज यातायात की रहेगी विशेष व्यवस्था, जानें पूरा रुट | Today Jaipur traffic diversion due to gangaur Mata Sawari And Namaz, know the complete route | Patrika News
जयपुर

Traffic Diversion : घर से बाहर जानें से पहले पढ़ लें ये जरूरी खबर, आज यातायात की रहेगी विशेष व्यवस्था, जानें पूरा रुट

Traffic Diversion : परकोटे में 11 व 12 अप्रेल को गणगौर माता की सवारी के दौरान यातायात की विशेष व्यवस्था रहेगी। सिटी पैलेस की तरफ किसी भी प्रकार का यातायात नहीं जाएगा। सवारी मार्ग पर भी किसी प्रकार के वाहन पार्क नहीं होंगे। मिनी बसें व अन्य यात्री वाहन अन्य मार्गों से डायवर्ट किए जाएंगे।

जयपुरApr 11, 2024 / 08:35 am

Kirti Verma

photo_6105124144308927151_x.jpg

Traffic Diversion : परकोटे में 11 व 12 अप्रेल को गणगौर माता की सवारी के दौरान यातायात की विशेष व्यवस्था रहेगी। डीसीपी सागर ने बताया कि दोनों ही दिन शाम 6 बजे गणगौर माता की सवारी निकाली जाएगी, जो जनानी ड्योढी से त्रिपोलिया गेट, त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़, गणगौरी बाजार, चौगान स्टेडियम होती हुई पालिका बाग (पौण्ड्रिक गार्डन) पहुंचेगी। इस दौरान सिटी पैलेस की तरफ किसी भी प्रकार का यातायात नहीं जाएगा। सवारी मार्ग पर भी किसी प्रकार के वाहन पार्क नहीं होंगे। मिनी बसें व अन्य यात्री वाहन अन्य मार्गों से डायवर्ट किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें

राजस्थान के इन जिलों में आज तेज हवा के साथ होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

नमाज के दौरान रहेगी यातायात व्यवस्था
चांद दिखाई देने पर गुरुवार को ईदुल फितर का त्योहार मनाया जाएगा। ईदगाह पर नमाज सुबह साढ़े आठ बजे होगी। जामा मस्जिद जौहरी बाजार व अन्य विभिन्न मस्जिदों में भी नमाज अदा की जाएगी। इस दौरान यातायात की विशेष व्यवस्था होगी।

– दिल्ली से जयपुर आने वाले भारी वाहन व बसों को चंदवाजी से एक्सप्रेस हाईवे होकर डायवर्ट किया जाएगा।
– आमेर कुंडा से आने वाले भारी वाहनों को सड़वा मोड़ से जमवारामगढ़ रोड पर डायवर्ट किया जाएगा। आगरा की तरफ से आने वाले भारी वाहनों को रिंग रोड आगरा रोड पर डायवर्ट किया जाएगा।
– दिल्ली की तरफ से आने वाली रोडवेज बसें चंदवाजी से होकर कलेक्ट्री सर्कल, खासाकोठी, सिंधी कैम्प आएंगी। इसी प्रकार सिंधी कैम्प से पानीपेच, चौमूं तिराहा, रोड नम्बर 14 वीकेआइ, एक्सप्रेस हाईवे होकर दिल्ली की तरफ जाएंगी।
– ईदगाह पर नमाज के दौरान टीपी नगर से धोबीघाट चौराहा तक सामान्य यातायात को डायवर्ट किया जाएगा।
– जौहरी बाजार में जामा मस्जिद के सामने नमाज के दौरान किसी प्रकार के वाहनों को पार्क नहीं होने दिया जाएगा।
– जौहरी बाजार में जामा मस्जिद के सामने नमाज के दौरान सामान्य यातायात को बड़ी चौपड़ और सांगानेरी गेट से आवश्यकतानुसार डायवर्ट कर समानान्तर मार्गों से निकाला जाएगा।
– एमडी रोड पर नमाज के दौरान मिनर्वा सर्कल से म्यूजियम रोड के बीच कोई भी वाहन खड़ा नहीं होगा।
– एमडी रोड पर नमाज के समय सामान्य यातायात को डायवर्ट करके निकाला जाएगा।
– जौहरी बाजार, अजमेरी गेट, इंद्रा बाजार व शहर के अन्य नमाज स्थलों पर नमाज के समय यातायात का आवागमन व पार्किंग निषेध रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो