scriptPM मोदी पूर्वी तो राहुल पश्चिमी ‘राजस्थान’ में गरजेंगे आज… क्या है दोनों की सभाओं के सियासी मायने? जानें | PM Modi will roar in East while Rahul will roar in Western 'Rajasthan' | Patrika News
जयपुर

PM मोदी पूर्वी तो राहुल पश्चिमी ‘राजस्थान’ में गरजेंगे आज… क्या है दोनों की सभाओं के सियासी मायने? जानें

Loksabha Election 2024 : राजस्थान में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। वहीं राहुल गांधी पहली बार गुरुवार को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं।

जयपुरApr 11, 2024 / 07:45 am

Lokendra Sainger

rahul_modi.jpg
Loksabha Election 2024 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक बार फिर गुरुवार को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। वे करौली में सभा को सम्बोधित करेंगे। वहीं, कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में पहली बार गुरुवार को राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। राहुल गांधी बीकानेर लोकसभा के अनूपगढ़ और जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के फलौदी में सभा करेंगे। पीएम शुक्रवार को भी प्रदेश दौरे पर रहेंगे। वे बाड़मेर में सभा और दौसा में रोड शो करेंगे।
करौली-धौलपुर सीट से भाजपा ने इस बार मनोज राजोरिया का टिकट काट कर महिला नेता को मैदान में उतारा है। पीएम मोदी का इस बार महिलाओं पर ज्यादा फोकस है। यह सीट 2019 में भाजपा करीब 98 हजार वोटों से जीती थी। पिछले साल विधानसभा चुनावों में इस लोकसभा की कुल आठ विस सीटों भाजपा को कांग्रेस के मुकाबले कम वोट मिले थे। ऐसे में भाजपा इस सीट को जीतने के लिए पीएम मोदी की यहां सभा करवा रही है।
जोधपुर लोकसभा सीट भाजपा दो बार से लगातार जीतती आ रही है। जोधपुर लोकसभा पूर्व सीएम अशोक गहलोत का गढ़ माना जाता है, लेकिन विधानसभा चुनावों में लोकसभा में भाजपा को यहां की आठ विधानसभा सीटों में 1 लाख 23 हजार वोट ज्यादा मिले थे। इसी तरह बीकानेर लोकसभा की आठ सीटों में भी विधानसभा चुनावों में कांग्रेस करीब 60 हजार वोट कम मिले थे। पार्टी ने इस बार जोधपुर और बीकानेर में नए उम्मीदवार उतारे हैं।

यह भी पढ़ें

BJP का 3 कमजोर सीटों पर तो कांग्रेस का 6 मजबूत पर फोकस, जानें वो कौनसी सीट?

Hindi News/ Jaipur / PM मोदी पूर्वी तो राहुल पश्चिमी ‘राजस्थान’ में गरजेंगे आज… क्या है दोनों की सभाओं के सियासी मायने? जानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो