बैंकों से कहा, लोगों को नकदी निकालने में न हो कोई दिक्कत

लोगों को बैंकों से धन निकालने में दिक्कत न हो। इसके लिए वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा है कि वह बैंकों और राज्य सरकारों से बात करेंगी।

By: Bhagwan

Published: 29 Mar 2020, 05:48 PM IST

नई दिल्ली. लोगों को बैंकों से धन निकालने में दिक्कत न हो। इसके लिए वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा है कि वह बैंकों और राज्य सरकारों से बात करेंगी।
वित्तमंत्री ने बैंकों और राज्यों के काम की सराहना करते हुए कहा है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी को समय पर उनकी जरूरत के लिए नकदी उपलब्ध हो सके। निर्मला सीतारमण ने यह भी भरोसा दिलाया है कि नकदी, बैंक कर्मचारियों, वेंडरों या बैंक मित्रों की आवाजाही में कोई दिक्कत नहीं हो इसके लिए वह राज्यों के साथ बात करेंगी। वित्त मंत्री ने कहा कि इस मुश्किल समय में वे नकदी उपलब्ध करा रहे हैं और साथ ही बैंक शाखाएं खोलकर लोगों की मदद कर रहे हैं।


2008 के बाद सबसे बड़ी गिरावट


नई दिल्ली ञ्च पत्रिका. कोरोना वायरस की वजह से भारत समेत दुनियाभर की इकोनॉमी पस्त नजर आ रही है। इस वायरस ने भारतीय विदेशी मुद्रा भंडार को भी प्रभावित किया है। रिजर्व बैंक के ताजा आंकड़े बताते हैं कि 20 मार्च को समाप्त सप्ताह में देश के विदेशी मुद्रा भंडार में 11.98 अरब डॉलर की भारी गिरावट आई और यह 469.909 अरब डॉलर रह गया है। यह साल 2008 के बाद की सबसे बड़ी गिरावट है। वहीं बीते छह महीनों में पहली बार है जब विदेशी मुद्रा भंडार में कमी आई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned