scriptकेन्द्रीय प्रावधानों के विरोध में ट्रेड यूनियन करेंगी हड़ताल | Trade unions will go on strike in protest against central provisions | Patrika News
जयपुर

केन्द्रीय प्रावधानों के विरोध में ट्रेड यूनियन करेंगी हड़ताल

केंद्रीय श्रम कोड ( Central Labor Code ) , श्रम कानूनों में मज़दूर-विरोधी प्रावधानों और नए कृषि बिल के किसान-विरोधी प्रावधानों ( anti-farmer provisions ) के विरोध में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ( Central trade unions ) ने संयुक्त रूप से 26 नवम्बर को देशव्यापी आम हड़ताल की घोषणा की है।

जयपुरOct 26, 2020 / 04:57 pm

Ashish

hadtal.jpg

hadtal.jpg

जयपुर
केंद्रीय श्रम कोड ( Central Labor Code ) , श्रम कानूनों में मज़दूर-विरोधी प्रावधानों और नए कृषि बिल के किसान-विरोधी प्रावधानों ( anti-farmer provisions ) के विरोध में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ( Central trade unions ) ने संयुक्त रूप से 26 नवम्बर को देशव्यापी आम हड़ताल की घोषणा की है। ट्रेड यूनियन के आव्हान पर जयपुर में भी केंद्रीय श्रमिक संगठनों इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू, राज.सीटू से सलंग्न बैंक, बीमा, विद्युत, इंजीनियरिंग, केंद्रीय कर्मचारी, रोडवेज, निर्माण मज़दूर सहित विभिन्न असंगठित क्षेत्र के प्रमुख पदाधिकारियों की एक महत्वपूर्ण मीटिंग हो चुकी है। इस मीटिंग में 26 नवंबर की हड़ताल को सफल बनाने के संबंध में चर्चा करते हुए आगामी रणनीति बनाई गई है।

केंद्रीय श्रमिक संगठन के नेता मुकेश माथुर, डी के छंगाणी ने बताया है कि कहा कि 26 नवंबर की हड़ताल को सफल बनाने के लिए जयपुर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में प्रत्येक सेक्टर पर सभी श्रमिक संगठन आपसी समन्वय कर अधिवेशन/सेमिनार आयोजित करके हड़ताल को सफल बनाने की रणनीति पर चर्चा की गई है।
जयपुर सहित विभिन्न जिलों में विभिन्न सेक्टर के पदाधिकारियों द्वारा सेमिनार/अधिवेशन 5 नवंबर तक कराकर हड़ताल के संबंध में रूप रेखा तय करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए विभिन्न संगठनो को जिलेवार जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Home / Jaipur / केन्द्रीय प्रावधानों के विरोध में ट्रेड यूनियन करेंगी हड़ताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो