scriptशिक्षकों के लिए बनेगी Transfer Policy, कमेटी का हुआ गठन | Transfer Policy for Teachers in Rajasthan, Committee Forms | Patrika News
जयपुर

शिक्षकों के लिए बनेगी Transfer Policy, कमेटी का हुआ गठन

लंबे समय से शिक्षा विभाग में ट्रांसफर पॉलिसी की मांग की जा रही थी। लेकिन अब ट्रांसफर पॉलिसी बनाने की दिशा में काम होता नजर आ रहा है।

जयपुरJan 03, 2020 / 08:14 pm

Arvind Palawat

शिक्षकों के लिए बनेगी Transfer Policy, कमेटी का हुआ गठन

शिक्षकों के लिए बनेगी Transfer Policy, कमेटी का हुआ गठन

जयपुर। लंबे समय से शिक्षा विभाग में ट्रांसफर पॉलिसी की मांग की जा रही थी। लेकिन अब ट्रांसफर पॉलिसी बनाने की दिशा में काम होता नजर आ रहा है। दरअसल, शुक्रवार को शिक्षा विभाग की शासन सचिव मंजू राजपाल ने आदेश जारी कर ट्रांसफर पॉलिसी का प्रारूप तैयार करने के आदेश जारी कर दिए है। यह कमेटी रिटायर्ड आईएएस ओंकार सिंह की अध्यक्षता में बनाई गई है। साथ ही यह समिति आदेश जारी होने की तिथि से एक माह में यानी 3 फरवरी तक अपनी रिपोर्ट शिक्षा विभाग को सौंपेगी। बताया जा रहा है कि यह समिति दिल्ली, पंजाब, आंध्रप्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में शिक्षकों से जुड़ी ट्रांसफर पॉलिसी की नीतियों का परीक्षण करेंगे और उसके बाद यह रिपोर्ट सौंपेंगे।
इधर, ट्रांसफर पॉलिसी के लिए कमेटी गठन संबंधी आदेश जारी होने पर शिक्षकों और शिक्षक संगठनों ने खुशी जाहिर की है। साथ ही कई संगठनों ने समिति में शिक्षक प्रतिनिधि शामिल करने की भी मांग उठाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो