scriptपरिवहन विभाग में नो व्हीकल डे, साइकिल से दफ्तर पहुंचे परिवहन मंत्री | Transport Minister arrives at the office of the cycle with no vehicle | Patrika News
जयपुर

परिवहन विभाग में नो व्हीकल डे, साइकिल से दफ्तर पहुंचे परिवहन मंत्री

नए साल के पहले दिन परिवहन विभाग में नो व्कीकल डे मनाया गया। परिवहन विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी दुपहिया-चौपहिया वाहनों की बजाए पैदल और साइकिल से पहुंचे।

जयपुरJan 01, 2020 / 06:59 pm

firoz shaifi

pratap singh

pratap singh

जयपुर। नए साल के पहले दिन परिवहन विभाग में नो व्कीकल डे मनाया गया। परिवहन विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी दुपहिया-चौपहिया वाहनों की बजाए पैदल और साइकिल से पहुंचे। इसके अलावा कई अधिकारी कर्मचारी सार्वजनिक परिवहन सेवाओं के जरिए दफ्तर पहुंचे। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी अपने घर से साइकिल चलाकर सचिवालय स्थित अपने ऑफिस पहुंचे।

इस मौके पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि एक तो पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है, दूसरा प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ गया, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। खाचरियावास ने नो व्हीकल डे से पर्यावरण को काफी बड़ा फायदा होगा। लोग साइकिल चलाना तो भूल ही गए हैं।

लोगों को रोज महीने में एक दिन साइकिल चलानी ही चाहिए। मेहनत न करके लोग बीमार पड़ रहे हैं, साइकिल के प्रयोग से न केवल पर्यावरण को साफ रखने में बढ़ावा मिलेगा बल्कि स्वस्थ भी रहेंगे। हालांकि नो व्हीकल से डे से असाध्य रोगों से पीड़ित और दिव्यांगजनों छूट दी गई।


कैबिनेट की बैठक में पहुंचे साइकिल
वहीं परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने बुधवार को दिनभर साइकिल से ही यात्रा की। शाम साढ़े चार बजे सीएमओ में हुई कैबिनेट की बैठक में शिरकत करने के लिए भी परिवहन मंत्री अपने आवास से साइकिल पर सवार होकर सचिवालय पहुंचे।


बता दें कि 30 दिसंबर को परिवहन मंत्री प्रताप सिंह के निर्देश पर परिवहन आयुक्त राजेश यादव ने एक आदेश जारी किए थे, जिसके तहत हर माह के पहले दिन परिवहन विभाग में नो व्हीकल डे रहेगा। नो व्हीकल डे के दिन सभी कर्मचारी-अधिकारी साइकिल, पैदल या पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए दफ्तर आएंगे। खाचरियावास ने कहा था कि अगर ये प्रयोग सफल रहा तो इसे अन्य विभागों में लागू किया जाएगा।

Home / Jaipur / परिवहन विभाग में नो व्हीकल डे, साइकिल से दफ्तर पहुंचे परिवहन मंत्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो