scriptकेंद्र सरकार राजधर्म का सही पालन करती तो देश में नहीं लगते शवों के ढेर : खाचरियावास | Transport Minister tightens the Modi government | Patrika News
जयपुर

केंद्र सरकार राजधर्म का सही पालन करती तो देश में नहीं लगते शवों के ढेर : खाचरियावास

परिवहन मंत्री ने मोदी सरकार पर कसा तंज
कहा, करोड़ों टीके यदि विदेश में नहीं भेजते तो बच जाती जानें

जयपुरMay 18, 2021 / 11:45 pm

Amit Pareek

मूवेबल प्राण वायुयान के उद्घाटन समारोह में मौजूद परिवहन मंत्री व अन्य।

मूवेबल प्राण वायुयान के उद्घाटन समारोह में मौजूद परिवहन मंत्री व अन्य।

जयपुर. परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि केंद्र की मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण देश में शवों के ढेर लगे। केंद्र सरकार राजधर्म का ठीक से पालन नहीं कर रही है। यही कारण है कि केंद्र के नेता बयानबाजी ज्यादा कर रहे हैं काम करने का उनका कोई जज्बा नहीं है। हर काम में राज्य सरकारों के ऊपर पत्थर उछालते रहते हैं। खाचरियावास सुभाष नगर स्थित राजकीय टीबी हॉस्पिटल में अंतरराष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन राजस्थान प्रदेश की ओर से 6 बेड के ऑक्सीजन कंसंट्रेटर लाइट और पंखे के साथ निर्मित मूवेबल प्राण वायुयान का उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने वैश्य समाज की प्रदेश शाखा ओर से की गई इस पहल के लिए साधुवाद दिया। साथ ही समाजसेवी संस्थाओं एवं भामाशाहों से भी आग्रह किया कि इस महामारी से निजात दिलाने में आगे आकर जनता की सेवा में अपना हाथ बढ़ाएं।
तो बच सकती थी लाखों लोगों की जान

खाचरियावास ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार यदि अन्य देशों की तरह पूरे देश में हर उम्र के लोगों को वैक्सीन लगा देती तो आज लाखों लोगों को मौत का सामना नहीं करना पड़ता। लाखों परिवारों की आंखों में आंसू हैं। लोगों के पास परिजनों की अंत्येष्टि तक के लिए भी पैसे नहीं है, गंगा के किनारे हजारों लोग परिजनों के शव दफनाकर जा रहे हैं लेकिन उनका दर्द बांटने वाला कोई नहीं है।
75 साल तक तो मुफ्त लगे थे टीके

उन्होंने कहा कि आजादी के बाद से अब तक केंद्र सरकार लोगों के मुफ्त में टीके लगाती आई है। लेकिन 75 सालों में पहली बार केंद्र सरकार टीके के ऐवज में पैसे मांग रही है। वैक्सीन बनाने में भी केंद्र सरकार पूरी तरह से फेल साबित हुई है। सिर्फ दो कंपनियों को वैक्सीन बनाने का काम दिया गया। यही वैक्सीन बनाने का काम दुनिया की सभी कंपनियों को खुले मार्केट में दे दिया जाता और भारत की 6 करोड़ 93 लाख वैक्सीन विदेशों में नहीं भेजी जाती तो आज शवों के ढेर नहीं लगते।
हमने तो कीमत चुका दी, अब तो टीके मिले

राजस्थान सरकार ने वैक्सीनेशन के पैसे जमा करा दिए और पैसे लेकर तैयार बैठे हैं लेकिन वैक्सीन तो केंद्र उपलब्ध करवाएं। केंद्र सरकार वैक्सीन उपलब्ध नहीं करा रही है इससे 18 से 44 वर्ष के लोगों को टीका लगवाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। खाचरियावास ने कहा कि वैक्सीन और ऑक्सीजन की कमी के कारण जो नुकसान हो रहा है उसके लिए केंद्र की मोदी सरकार जिम्मेदार है। मैं मोदी जी से अनुरोध करूंगा अपनी आंखों का पर्दा हटाएं शवों के ढेर को देखें और राजधर्म का पालन करें।

Home / Jaipur / केंद्र सरकार राजधर्म का सही पालन करती तो देश में नहीं लगते शवों के ढेर : खाचरियावास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो