scriptसफर की खूबसूरत यादें संजोएं | travel | Patrika News
जयपुर

सफर की खूबसूरत यादें संजोएं

ट्रिप से लाए गए नक्शे और पोस्टकार्ड को घर की सजावट का हिस्सा बनाएं

जयपुरApr 10, 2021 / 12:27 pm

Kiran Kaur

सफर की खूबसूरत यादें संजोएं

सफर की खूबसूरत यादें संजोएं

घर आपकी जीवनशैली का परिचायक होता है। अगर घूमने का शौक है तो अलग-अलग ट्रिप से लाए गए नक्शे, पोस्टकार्ड, फोटो, एंटीक पीसेज आदि को आप अपनी घर की सजावट का हिस्सा बना सकते हैं। अपने सफर की यादों को घर में सजाने के लिए किसी भी एक दीवार को चुनें और जहां से लौटकर आए हैं या जिस जगह पर जाना चाहते हैं, वहां का बड़ा-सा नक्शा लगाएं। दीवार पर वर्ल्ड का मैप लगाकर अपने ड्रीम डेस्टिनेशन को मार्क कर सकते हैं।
ड्रॉइंग रूम में पेंटिंग या शो पीस: आपके पास विदेशी मुद्रा सिक्के या नोट के रूप में है तो उसके लिए बोर्ड सेट कर सकते हैं। इस बोर्ड पर इन सिक्कों या नोट को लगाएं। सिक्कों को डिजाइन में लगाकर आप आर्ट बना सकते हैं। ये हर किसी का ध्यान आकर्षित करेंगे। आपके पास किसी पर्यटक स्थल से लाई गई कोई पेंटिंग या शो पीस है तो इसे ड्रॉइंग रूम में सजाएं। लगाते समय बेस का ख्याल रखें जैसे इन्हें कॉर्नर पर किसी एंटीक सूटकेस पर सजाएं।
डेस्टिनेशन के जैसा पेंट कराएं: हम सभी का कोई न कोई ड्रीम डेस्टिनेशन होता है। कई बार बजट न होने, तो कई बार पर्याप्त समय न होने के कारण हम इस जगह पर जा नहीं पाते। लेकिन इस सपने के बने रहने के लिए आप घर की किसी दीवार को वहां के किसी स्मारक या रंग के जैसा पेंट करा सकते हैं।
पिलो कवर खरीद लाएं: अपने बेडरूम में पिलो कवर के जरिए आप ड्रीम डेस्टिनेशन को दर्शा सकते हैं। इसके अलावा जहां पर आप घूमने के लिए जाएं वहां से पिलो कवर लाना न भूलें ताकि आपकी यादों का सफर लंबे समय तक चलता रहे।

Home / Jaipur / सफर की खूबसूरत यादें संजोएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो