scriptएसएमएस अस्पताल में डेंगू मलेरिया के मरीजों की सुनामी—इलाज के लिए अलग से आउटडोर चलाने की आ गई नौबत | Tsunami of patients suffering from dengue malaria in SMS Hospital | Patrika News
जयपुर

एसएमएस अस्पताल में डेंगू मलेरिया के मरीजों की सुनामी—इलाज के लिए अलग से आउटडोर चलाने की आ गई नौबत

एसएमएस अस्पताल में डेंगू मलेरिया के मरीजों की सुनामी—इलाज के लिए अलग से आउटडोर चलाने की आ गई नौबत

जयपुरAug 06, 2018 / 10:59 am

PUNEET SHARMA

एसएमएस अस्पताल में डेंगू मलेरिया के मरीजों की सुनामी—इलाज के लिए अलग से आउटडोर चलाने की आ गई नौबत

जयपुर।
राजधानी जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में अभी तक डेंगू और मलेरिया के 500 से ज्यादा मरीज आने पर अस्पताल प्रशासन के हाथ पैर फूल गए हैं। अब बारिश के बाद कहीं डेंगू और मलेरिया के मरीजों का रैला अस्पताल में आए और आउटडोर की व्यवस्थाएं धराशाई न हो इसके लिए अस्पताल प्रशासन अलग से आउटडोर समय के बाद अस्पताल की इमरजेंसी के पास आउटडोर संचालित करने की तैयारी कर रहा है। वहीं बुखार के मरीजों के इलाज के लिए अलग से एक वार्ड भी बनाने की तैयारियां की जा रही हैं।
एसएमएस अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार बीते छह माह में एसएमएस असपताल में डेंगू और मलेरिया के 500 से ज्यादा मरीज आ चके है। इनमें से अकेले डेंगू के ही 450 से ज्यादा मरीज है। अस्पताल प्रशासन का मानना है कि अब बारिश का दौर थम गया है और अब डेंगू और मलेरिया के मरीजों का रैला आ सकता है। ऐसी स्थिति में अस्पताल के आउटडोर की व्यवस्थाएं प्रभावित हो सकती है।
बीते दिनों अस्पताल प्रशासन ने मौसमी बीमारियों के सीजन में अस्पताल के आउटडोर में मौसमी बीमारियों के मरीजों की बढती संख्या को देखते हुए आउटडोर समय के बाद भी आउटडोर संचालित करने की योजना बनाई थी। अब जल्द ही अस्पताल की इमरजेंसी के पास दोपहर बाद अलग से आउटडोर संचालन की तैयारिंया की जा रही हैं। बताया जा रहा है कि इसी सप्ताह इस आउटडोर को शुरू कर दिया जाएगा।
वहीं इस समय समान्य बुखार के मरीज भी एसएमएस अस्पताल में भारी संख्या में आ रहे हैं। ऐसे मरीजों के इलाज के लिए अलग से एक वार्ड शुरू करने की तैयारी भी अस्पताल प्रशासन कर रहा है। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि अभी धन्वंतरि आउटडोर में प्रतिदिन दस हजार से ज्यादा मरीज आ रहे हैं और इनमें सर्वाधिक मरीज मौसमी बीमारियों से पीडित हैं।

Home / Jaipur / एसएमएस अस्पताल में डेंगू मलेरिया के मरीजों की सुनामी—इलाज के लिए अलग से आउटडोर चलाने की आ गई नौबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो