scriptफायरिंग और रंगदारी मामले में फरार चल रहे दो बदमाश गिरफ्तार | Two crooks who are absconding in firing and extortion case arrested | Patrika News
जयपुर

फायरिंग और रंगदारी मामले में फरार चल रहे दो बदमाश गिरफ्तार

सीएसटी टीम की कार्रवाई, दो साल से चल रहे थे फरार

जयपुरJan 27, 2021 / 08:32 pm

Lalit Tiwari

फायरिंग और रंगदारी मामले में फरार चल रहे दो बदमाश गिरफ्तार

फायरिंग और रंगदारी मामले में फरार चल रहे दो बदमाश गिरफ्तार

सीएसटी टीम ने संगठित गिरोह बनाकर फायरिंग और रंगदारी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए दो बदमाशों को पकड़ा हैं। पकड़े हुए आरोपी जयपुर शहर में फायरिंग और रंगदारी के प्रकरणों में करीब दो साल से फरार चल रहे थे।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि डीसीपी क्राइम दिंगत आनंद के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। टीम को सूचना मिली कि जयपुर शहर में संगठित अपराधों, वांछित अपराधियों, जानलेवा हमले, फायरिंग एवं रंगदारी करने वाले गिरोह सक्रिय है। जयपुर शहर में करीब दो वर्षो से विभिन्न प्रकरणों में फरार चल रहे संजीव उर्फ टिंन्चु जाट व गुलशन बिहारी प्रताप नगर इलाके में होने की सूचना मिली। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुख्यात आरोपी हलैना भरतपुर हाल पटेल नगर मुहाना मंडी निवासी संजीव उर्फ टिन्चु जाट पुत्र (29) पुत्र छीतरपाल सिंह और कोइलवर जिला भोजपुर बिहार हाल रामनगरिया निवासी गुलशन बिहारी (26) पुत्र रणविजय सिंह को गिरफ्तार किया गया। आरोपी गुलशन बिहारी पुलिस थाना मालवीय नगर जयपुर पूर्व में रुपा मीणा के घर पर फायरिंग और जानलेवा हमले के प्रकरण में वांछित होने के कारण मालवीय नगर पुलिस के सुपुर्द किया गया। आरोपी संजीव उर्फ टिन्चु को पुलिस थाना कोतवाली जयपुर उतर में डरा-धमकाकर रंगदारी वसूलने के प्रकरण में फरार हाने के कारण पुलिस थाना कोतवाली जयपुर के सुपुर्द किया गया।
दो साल से चल रहे थे फरार-
पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ जयपुर शहर में जानलेवा, जानलेवा हमले, फायरिंग और रगंदारी के प्रकरणों में करीब 2 वर्ष से फरार चल रहे थे। गुलशन बिहारी मालवीय नगर में रूपा मीणा के घर पर जानलेवा फायरिंग व प्रताप नगर में अपने प्रतिद्वन्द्वी व्यक्ति केा जान से मारने के प्रकरण में फरार चल रहा था एवं संजीव उर्फ टिंन्चु कोतवाली थाना इलाका में लोगों को डरा-धमकाकर रूपए वसूलने के प्रकरण में फरार चल रहा था।
दोनों आरोपी द्वारा अपने प्रतिद्वन्द्वी गैंग के एक बदमाश को मारने की योजना बनाई जा रही थी। पिछले दिनों में एक प्रतिद्वन्द्वी ग्रुप के एक सदस्य का अपहरण कर गंभीर मारपीट की। संजीव उर्फ टिन्चु व गुलशन बिहारी दोनों अपराधी मिलकर एक संगठित गिरोह बनाकर वर्तमान समय में सट्टे का बडा कारोबार चला रहे है एवं कुछ लोगों को डरा-धमका कर रंगदारी वसूल कर रहे थे।
गिरफ्तार आरोपी संजीव उर्फ टिन्चुं व गुलशन बिहारी पर हत्या, हत्या के प्रयास, मारपीट, रंगदारी वसूलने के दर्जनो प्रकरण दर्ज है। संजीव उर्फ टिन्चु को एक हत्या के प्रकरण में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है।

Home / Jaipur / फायरिंग और रंगदारी मामले में फरार चल रहे दो बदमाश गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो