scriptकैमरे में फिर कैद हुए दो बंदूकधारी शिकारी | Two gun hunters captured again in camera | Patrika News
जयपुर

कैमरे में फिर कैद हुए दो बंदूकधारी शिकारी

सवाईमाधोपुर . बार्डर होमगार्ड की तैनाती के बावजूद रणथम्भौर बाघ अभयारण्य में शिकारियों की निर्बाध आवाजाही जारी है। वन विभाग की टीम ने शुक्रवार को रणथम्भौर के द्वितीय डिवीजन कैलादेवी अभयारण्य की सीमा के निकट से दो बंदूकधारी शिकारियों को गिरफ्तार किया है। दोनों शिकारियों को कोर्ट में पेश किया जहां से दोनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया गया।

जयपुरApr 05, 2020 / 03:50 pm

Sudhir Bile Bhatnagar

tiger reserve news

कैमरे में फिर कैद हुए दो बंदूकधारी शिकारी,कैमरे में फिर कैद हुए दो बंदूकधारी शिकारी


जनवरी में हुआ था चीतल का शिकार
इसी साल जनवरी माह में रणथम्भौर की फलौदी रेंज के भैंरूपुरा वन क्षेत्र में दो मादा चीतल का शिकार हुआ था। शिकारी चीतल को कंधे पर ले जाते हुए वन विभाग के कैमरों में कैद हुए थे।
आधी रात बाद नजर आए कैमरे में
कैलादेवी अभयारण्य के उपवन संरक्षक (सामाजिक वानिकी) जयराम पांडे के अनुसार कैलादेवी अभयारण्य की सीमा पर चूरिया का चानपुरा गांव के समीप 1 अप्रेल को दो शिकारी रात को एक बजकर दो मिनट पर कैमरे में कैद हुए थे। इनमें से एक के हाथ में बंदूक है। फुटेज देखने के बाद शुक्रवार को चूरिया का चानपुरा गांव निवासी कैमरे में कैद हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया।पकड़े गए शंकर मोग्या व मल्ला मोग्या से पूछताछ शुरू कर दी गई है। इन दोनों आरोपियों से टोपीदार बंदूक की बरामदगी के प्रयास भी किए जा रहे हैं।वन विभाग को उम्मीद है कि वे जल्द बंदूक बरामद कर लेंगे और इस दिशा में जांच आगे बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो