scriptधारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में दो जने गिरफ्तार | Two men arrested for violating Section 144 | Patrika News
जयपुर

धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में दो जने गिरफ्तार

रामगंज में एक के बाद एक आ रही कोरोना मरीजों के मिलने के बाद पुलिस का सख्ती अभियान और तेज हो गया है।

जयपुरApr 04, 2020 / 10:30 pm

Lalit Tiwari

धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में दो जने गिरफ्तार

धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में दो जने गिरफ्तार

रामगंज में एक के बाद एक आ रही कोरोना मरीजों के मिलने के बाद पुलिस का सख्ती अभियान और तेज हो गया है। यही वजह है कि लोगों को लाउडस्पीकर के जरिए बाहर नहीं निकलने का संदेश दिया जा रहा है। हालांकि पुलिस उनके राशन पानी, दूध का पूरा इतंजाम कर रही है। वहीं पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में दो जनों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस इस मामले में अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए शहर में पांच या पांच से अधिक व्यक्तियों को एक जगह पर इकट्ठा होने प्रतिबंध लगा रखा है। इसके बाद भी लोग मान नहीं रहे है। पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर दो जनों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस इस मामले में अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।
मैसेज वायरल करने वाला पकड़ा-
भट्टा बस्ती में सोशल मीडिया के माध्यम से वाट्सअप ग्रुप में कोरोना के संबंध में भ्रामक मैसेज वायरल करने के मामले में ख्वासजी का रास्ता हाल संजय नगर गौरी पार्क निवासी वकील अहमद उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया है। कोरोना के संबंध में आरोपी कोरोना की दवाई के संबंध में अफवाह फैलाने वाला ऑडियो वायरल कर लोगों को उकसाने के मैसेज भेज रहा था। इसी प्रकार पुलिस थाना गलता गेट द्वारा कोरोना के संबंध में भ्रामक तथ्यों को प्रचारित करने पर ग्रुप एडमिन सहित दो जनों को पकड़ा हैं। पुलिस सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में अब तक 14 जनों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।
पेट्रोलिंग बाइक से की जा रही अपील-
शहर में परकोटा पूरी तरह सील है। लॉकडाउन की सख्ती से पालना की जा रही है। पूरे परकोटा क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया है। पेट्रोलिंग बाइक से लोगों को घरों में रहने की अपील के साथ साथ लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। वहीं कोरोना से प्रभावित इलाके में मेडिकल सर्वे की टीमों की सुरक्षा के लिए दो एसडीआरएफ कंपनी मेडिकल और स्क्रीनिंग के लिए निरंतर काम कर रही है।
लॉक डाउन का उल्लंघन पर 561 अनाधिकृत वाहन जब्त
जयपुर शहर में लॉक डाउन की घोषणा के बाद से प्राइवेट और सावर्जनिक परिवहन के साधनों जैसे मिनी बस, बस, ऑटो टैक्सी और ई रिक्शा आदि पर प्रतिबंध लगाने के लिए 262 स्थानों पर पुलिस द्वारा नाकांबदी की जा रही है। तथा लॉक डाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर जयपुर शहर में 561 वाहनों को जब्त किया गया। अब तक 5,183 वाहनों को जब्त किया जा चुका हैं।
जागरूकता संदेश
जयपुर पुलिस की ओर से कोरोना वायरस को लेकर आम लोगों को घरों में रहने के लिए जागरूकता संदेश दिया जा रहा है। कोरोना वायरस सुरक्षा के संबंध में जारी दिशा निर्देशों को प्रचारित और प्रसारित किया जा रहा है।
कौन कहता है, कि नहीं हारेगा कोरोना
घर पर ही रहना
सामाजिक दूरी बनाए रखना, निर्देशों की पालना करना
तो निश्चित ही हारेगा कोरोना
लॉकडाउन के दौरान अब तक 11 प्रकरण दर्ज, 11 जने गिरफ्तार
लॉकडाउन के दौरान कालाबाजारी और आवश्यक वस्तुओं की दुकानों से अलग दुकानें खोलने के संबंध में अब तक 11 प्रकरण दर्ज किए गए। पुलिस इस मामले में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।

Home / Jaipur / धारा 144 का उल्लंघन करने के मामले में दो जने गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो