scriptयूएई के 3 दिवसीय दौरे पर प्रधान, तलाशेंगे स्टील निर्यात के अवसर | UAE's 3-day visit, to explore steel export opportunities | Patrika News
जयपुर

यूएई के 3 दिवसीय दौरे पर प्रधान, तलाशेंगे स्टील निर्यात के अवसर

धर्मेद्र प्रधान 10-12 नवंबर के दौरान यूएई के दौरे पर होंगे

जयपुरNov 10, 2019 / 11:04 pm

Jagmohan Sharma

jaipur

यूएई के 3 दिवसीय दौरे पर प्रधान, तलाशेंगे स्टील निर्यात के अवसर

नई दिल्ली. पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस व इस्पात मंत्री धर्मेद्र प्रधान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान दोनों देशों के द्विपक्षीय मसलों पर बातचीत के साथ-साथ मध्यपूर्व के देशों में स्टील निर्यात करने के अवसरों की तलाश करेंगे। यह जानकारी रविवार को पेट्रोलियम मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में दी गई। बयान के अनुसार, वह अपने समकक्ष व यूएई के ऊर्जा व उद्योग मंत्री सुहैल मोहम्मद फराज अल मजरूई और राज्यमंत्री डॉ. सुल्तान अहमद अल जबर से मुलाकात में हाइड्रोकार्बन और स्टील सेक्टर में द्विपक्षीय मसलों पर बातचीत करेंगे। यह बातचीत भारत और यूएई की रणनीतिक साझेदारी की पूरी रूपरेखा के तहत होगी।
धर्मेद्र प्रधान 10-12 नवंबर के दौरान यूएई के दौरे पर होंगे। उनके साथ अधिकारियों और कारोबारियों का एक प्रतिनिधिमंडल भी होगा। मंत्रालय ने बताया कि प्रधान यूएई के राज्यमंत्री और आबूधाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) के सीईओ डॉ. सुल्तान अहमद अल जबर के आमंत्रण पर 11 नवंबर को अबूधाबी इंटरनेशनल पेट्रोलियम एग्जिबिशन एंड कान्फ्रेंस (एडीआईपीईसी) के मंत्रिस्तरीय सत्र के उद्घाटन में हिस्सा लेंगे। वह मंत्रिस्तीय पैनल वार्ता में भी हिस्सा लेंगे। वहां फेडरेशन ऑफ इंडियन पेट्रोलियम इंडस्ट्री (एफआईपीआई), हाइड्रोकार्बन महानिदेशालय (डीजीएच)और कान्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री (सीआईआई) द्वारा लगाए गए भारत के पेवेलियन का प्रधान और डॉ. सुल्तान संयुक्त रूप से उद्घाटन करेंगे।

Home / Jaipur / यूएई के 3 दिवसीय दौरे पर प्रधान, तलाशेंगे स्टील निर्यात के अवसर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो