उद्धव के बयान से चला अटकलों का दौर

फडणवीस-गडकरी को दिया महाराष्ट्र के विकास का श्रेय

निकाले जा रहे कई मायने

By: Sharad Sharma

Published: 29 Jan 2020, 12:51 PM IST

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने एक कार्यक्रम के दौरान पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी नेता नितिन गडकरी की जमकर तारीफ की। उन्होंने दोनों को राज्य के विकास के लिए कदम उठाने का श्रेय दिया। गौरतलब है कि लंबे वक्त तक सहयोगी रही बीजेपी से अलग होकर शिवसेना ने उलट विचारधारा वाली कांग्रेस-एनसीपी के साथ सरकार बना ली थी। अब उद्धव के बयान से अटकलों का दौर चल निकला है।
वर्ली बांद्रा सी-लिंक के लिए की गडकरी की तारीफ
नागपुर मेट्रो की ऐक्वा लाइन के उद्घाटन के लिए विडियो लिंक से जुड़े उद्धव ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस और नितिन गडकरी की राज्य का विकास करने के लिए कदम उठाने के लिए तारीफ की। ठाकरे ने कहा, 'हम सरकार का हिस्सा थे। हम भले ही एक ट्रेन में नहीं थे लेकिन आज हम एक ही स्टेशन पर आ खड़े हुए हैं। राजनीति में जब किसी काम के श्रेय की बात आती है तो एक नेता तब तक नेता नहीं होता जब तक वह श्रेय न ले लेकिन मैं नम्रता से कहना चाहता हूं कि हमें श्रेय नहीं, लोगों का आशीर्वाद चाहिए।' उन्होंने सेना संस्थापक बाल ठाकरे के वर्ली बांद्रा सी-लिंक के सपने को साकार करने के लिए गडकरी की भी तारीफ की।

कई मुद्दों पर देखने को मिला टकराव
गौरतलब है कि शिवसेना ने बीजेपी से अलग राह पकड़कर कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बना ली थी। हालांकि, कई मुद्दों पर शिवसेना का दोनों पार्टियों से अलग विचारधारा होने के कारण टकराव देखने को मिलता है। यहां तक कि कभी इंदिरा गांधी तो कभी सावरकर को लेकर पार्टी के बड़े नेताओं तक के बीच तीखी बयानबाजी भी हो गई। जहां संजय राउत ने अपने बयान में इंदिरा गांधी की करीम लाला से मुलाकात की बात कही, वहीं राहुल गांधी ने भी सावरकर पर टिप्पणी कर कई बार माहौल को गर्मा दिया। ऐसे में उद्धव के फडणवीस की तारीफ करने के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

Devendra Fadnavis
Sharad Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned