scriptबेवजह लाकडाउन तोड़ने पर मजिस्ट्रेट ने दी कोरोना संदिग्धों के वार्ड की सफाई करने की सजा | Unnecessarily breaking the lockdown, the magistrate sentenced the Coro | Patrika News
जयपुर

बेवजह लाकडाउन तोड़ने पर मजिस्ट्रेट ने दी कोरोना संदिग्धों के वार्ड की सफाई करने की सजा

जयपुर.समझाने के बावजूद बेवजह लॉकडाउन तोड़ने वालों को प्रशासन ने ऐसी सजा दी है जिसके बारे में जानकर आगे से कोई भी लॉकडाउन तोड़ने की हिम्मत नहीं करेगा। मजिस्ट्रेट ने लॉकडाउन तोड़ने वाले दो युवकों को कोरोना संदिग्धों के वार्ड की सफाई की सजा सुनाई है। हुआ यूं कि झुंझुनू जिले के नवलगढ़ कस्बे में लॉकडाउन के दौरान वार्ड 13 निवासी अब्दुल एवं तनशीर बिना किसी वजह से बाहर घूम रहे थे।

जयपुरMar 31, 2020 / 09:42 pm

Subhash Raj

बेवजह लाकडाउन तोड़ने पर मजिस्ट्रेट ने दी कोरोना संदिग्धों के वार्ड की सफाई करने की सजा

बेवजह लाकडाउन तोड़ने पर मजिस्ट्रेट ने दी कोरोना संदिग्धों के वार्ड की सफाई करने की सजा

पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए दोनों को पकड़कर उपखण्ड मजिस्ट्रेट नवलगढ़ के समक्ष पेश किया। उपखण्ड मजिस्ट्रेट मुरारी लाल शर्मा ने कल मामले की सुनवाई करते हुए दोनों युवकों को कस्बे के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित क्वरंटाइम वार्ड में तीन दिन तक दो घंटे सफाई कार्य करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने दोनों के स्वास्थ्य केंद्र में सफाई कार्य करने के फोटोग्राफ सहित प्रमाण पत्र पेश करने के आदेश भी दिए हैं। उपखण्ड मजिस्ट्रेट शर्मा ने आमजन को लॉक डाउन के दौरान अपने घरों में रहने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बिना वजह बाहर नहीं घूमे। अकारण बाहर घूमते हुए पाया गया तो और भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इधर हनुमानगढ़ जिले में पुलिस ने गुजरात से 72 लोगों को पंजाब लेजा रहे तीन ट्रक ट्रेलर चालकों को गिरफ्तार किया है। हनुमानगढ़ टाउन-रावतसर मेगा हाईवे पर फतेहगढ़ मोड़ के पास रविवार शाम पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीन ट्रक टेलर रोके। इनमें कुल 72 व्यक्ति सवार थे। सूचना मिलने पर उपखंड अधिकारी एवं अन्य कर्मचारी भी मौके पर आ गए। ट्रक ट्रेलर में सवार व्यक्तियों का मौके पर ही स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। तीनों ट्रक ट्रेलर भी सैनिटाइज किए गए। तीनों ट्रक टेलर के चालकों गुरबाज सिंह, हरजीतसिंह, और गुरुसेवक को लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। ट्रक चालक गुजरात से लोगों को अवैध रूप से लेकर पंजाब के लिए रवाना हुए थे। इनमें ज्यादातर लोग ट्रक ट्रेलरों के चालक और परिचालक हैं, जो लॉकडाउन के चलते अपने अपने वाहन रोक दिए जाने के कारण परेशान हो रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो