scriptUproar in Jaipur city Congress meeting during opinion poll | रायशुमारी के दौरान जयपुर शहर कांग्रेस की बैठक में हंगामा, आपस में उलझे कार्यकर्ता | Patrika News

रायशुमारी के दौरान जयपुर शहर कांग्रेस की बैठक में हंगामा, आपस में उलझे कार्यकर्ता

locationजयपुरPublished: Feb 02, 2024 09:22:55 pm

Submitted by:

firoz shaifi

जयपुर शहर कांग्रेस की नई कार्यकारिणी में अनदेखी से नाराज हैं कार्यकर्ता, जयपुर शहर लोकसभा सीट पर दावेदारों की रायशुमारी के लिए बुलाई गई थी बैठक

88888888888.jpg

जयपुर। आगामी लोकसभा चुनाव में जयपुर शहर लोकसभा सीट पर प्रत्याशी चयन के लिए शुक्रवार को दावेदारों की रायशुमारी के लिए बुलाई गई बैठक में उस वक्त हंगामा हो गया है जब कांग्रेस कार्यकर्ता आपस में उलझ पड़े। काफी देर हंगामा चलता रहा, हंगामे के चलते कुछ देर रायशुमारी भी रोकनी पड़ी। ये सब प्रदेश चुनाव समिति की सदस्य और पूर्व मंत्री ममता भूपेश की मौजूदगी में हुआ। बाद में वरिष्ठ नेताओं की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

पूर्व पार्षद ने लगाया अनदेखी का आरोप
दरअसल बड़ी चौपड़ स्थित शहर कांग्रेस कार्यालय में दावेदारों की रायशुमारी के लिए पीईसी सदस्य ममता भूपेश ने दोपहर 12 2 बजे नेताओं और कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई थी। इस दौरान पूर्व पार्षद महेश कराड़िया ने नई कार्यकारिणी में निष्ठावान और समर्पित कार्यकर्ताओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए जोर-जोर से बोलना शुरू कर दिया। इस दौरान बोलने से रोकने पर उनकी अन्य नेताओं से कहासुनी हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि वरिष्ठ नेताओं को बीच बचाव करना पड़ा। इस दौरान कराड़िया कहते रहे कि चापलूसों को कार्यकारिणी में जगह देकर कांग्रेस ने खुद का इंतजाम लिया कर लिया है।
इधर कार्यकारिणी में शामिल नहीं किए जाने से नाराज शहर कांग्रेस से जुड़े कई नेताओं ने पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित पार्टी के कई शीर्ष नेताओं से भी शिकायत की है, साथ ही लोकसभा चुनाव में भी पार्टी को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। सोशल मीडिया पर लोग अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।


शहर और ग्रामीण सीट के लिए वन टू वन फीडबैक
इधर प्रदेश चुनाव समिति की सदस्य ममता भूपेश और विधायक शिमला नायक ने जयपुर शहर और जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट पर प्रत्याशी चयन के लिए कार्यकर्ताओं से वन टू वन फीडबैक लिया। दोपहर 12 बजे से 2 बजे शहर कांग्रेस और 2 से शाम 4 बजे तक जयपुर देहात कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया गया।

शहर से इन नेताओं ने जताई दावेदारी
जयपुर शहर से जिन नेताओं ने लोकसभा सीट पर दावेदारी जताई है उनमें पूर्व मंत्री बृजकिशोर शर्मा, गिरिराज खंडेलवाल, सुशील शर्मा, गिरिराज गर्ग,अजय कछावा, मंजू शर्मा, राजकुमार शर्मा और विभूति भूषण शर्मा हैं।

जयपुर ग्रामीण सीट पर इन नेताओं ने जताई दावेदारी
जयपुर ग्रामीण सीट पर उपजिला प्रमुख मोहन डागर, राजेश चौधरी, संजय गुर्जर, हरसहाय यादव ने बायोडाटा देकर अपनी दावेदारी पेश की।

वीडियो देखेंः- Jharkhand News: कांग्रेस का Champai Soren पर बड़ा बयान, ये क्या कह दिया | Jharkhand Politics

ट्रेंडिंग वीडियो