scriptRPSC Paper Leak : एपीओ यूपीएससी टॉपर आईएएस गौरव अग्रवाल अब बने कमिश्नर, बर्खास्त कर्मचारी का कर दिया था प्रमोशन | UPSC Topper IAS Gaurav Aggarwal Now Commissioner APO In Promotion Of Culprit RPSC Paper Leak Case | Patrika News
जयपुर

RPSC Paper Leak : एपीओ यूपीएससी टॉपर आईएएस गौरव अग्रवाल अब बने कमिश्नर, बर्खास्त कर्मचारी का कर दिया था प्रमोशन

UPSC Topper IAS Gaurav Aggarwal Now Commissioner : पेपर लीक प्रकरण के आरोपी अनिल कुमार मीणा उर्फ शेर सिंह के बर्खास्तगी के बावजूद प्राचार्य के पद पर बिना जांच-पड़ताल पदोन्नति देने के मामले में 29 मई को एपीओ किए गए माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल को भी 4 दिन बाद फिर से पोस्टिंग दे दी गई है।

जयपुरJun 03, 2023 / 09:58 am

Anand Mani Tripathi

UPSC Topper IAS Gaurav Aggarwal Now Commissioner

UPSC Topper IAS Gaurav Aggarwal Now Commissioner : पिछले माह 74 आईएएस अधिकारियों के तबादले के बाद अशोक गहलोत सरकार ने शुक्रवार को 7 आईएएस और 30 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। आमतौर पर तबादले देर रात तक जारी होते आए हैं लेकिन कार्मिक विभाग ने सुबह ही तबादला सूची जारी कर दी है। लता मनोज कुमार को आईजी रेंज अजमेर और डीआईजी राहुल प्रकाश को भरतपुर रेंज का जिम्मा दिया गया है। तबादला सूची में 8 जिलों के पुलिस अधीक्षक भी बदले गए हैं। वहीं तीन आईपीएस और 2 आईएएस अफसरों को अतिरि€त कार्यभार भी दिया गया है।

पेपर लीक प्रकरण के आरोपी अनिल कुमार मीणा उर्फ शेर सिंह के बर्खास्तगी के बावजूद प्राचार्य के पद पर बिना जांच-पड़ताल पदोन्नति देने के मामले में 29 मई को एपीओ किए गए माध्यमिक शिक्षा निदेशक गौरव अग्रवाल को भी 4 दिन बाद फिर से पोस्टिंग दे दी गई है। उन्हें अब कृषि विभाग में आयु€क्त बनाया गया है। आपको बता दें गौरव अग्रवाल अपने बैच के टॉपर रहे हैं और आईआईटी और आईआईएम से पढ़ाई की है। वही आईएएस हैं जिन्होंने कहा था-“ओए प्रीति मैनें तो टॉप कर दिया” प्रीति इनकी पत्नी हैं।

 

 

photo_6330287826276562214_x.jpg


18 दिन में तीन बार तबादला

आईएएस अधिकारी अक्षय गोदारा का 18 दिन में तीन बार तबादला किया गया है। 15 मई को जारी हुई सूची में अक्षय गोदारा को अजमेर विकास प्राधिकरण से जयपुर हेरिटेज निगम का आयुक्त लगाया गया था। उसके बाद 18 मई को जारी हुई सूची में गोदारा को वाणिज्य कर विभाग में अतिरि€त आयु€त बनाया गया और अब उन्हें कार्मिक विभाग में संयु€त शासन सचिव बनाया गया है।

चार माह में दो बार तबादला
विधायकों की डिजायर को मिला महत्व बताया जाता है कि आईएएस और आईपीएस की तबादला सूची में कांग्रेस के विधायकों की डिजायर को अहमियत दी गई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि हाल ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ दिल्ली से जयपुर लौटे बसपा से कांग्रेस में आए विधायक वाजिब अली, लाखन मीणा और संदीप यादव के गृह जिलों में भी एसपी बदले गए हैं। 3 आईपीएस अधिकारियों के भी 4 माह में दूसरी बार तबादले किए गए, उनमें रवि प्रकाश मेहरड़ा, जंगा श्रीनिवास राव और जयेष्ठा मैत्रयी हैं।

https://youtu.be/tILXWK7M09Y

Home / Jaipur / RPSC Paper Leak : एपीओ यूपीएससी टॉपर आईएएस गौरव अग्रवाल अब बने कमिश्नर, बर्खास्त कर्मचारी का कर दिया था प्रमोशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो