scriptमौज मस्ती के लिए करते थे चोरियां | used to steal for fun | Patrika News
जयपुर

मौज मस्ती के लिए करते थे चोरियां

चोरों के कब्जे से सोने चांदी के आभूषण, एक बाइक और एक गैस सिलेण्डर बरामद

जयपुरJul 24, 2021 / 08:01 pm

Lalit Tiwari

मौज मस्ती के लिए करते थे चोरियां

मौज मस्ती के लिए करते थे चोरियां

प्रताप नगर थाना पुलिस ने दो शातिर नकबजन और दुपहिया वाहन चोर को पकड़ा हैं। आरोपी नकबजन और वाहन चोर के कब्जे से सोने चांदी के आभूषण, एक मोटर साईकिल और गैस सिलेण्डर बरामद किया हैं। आरोपी प्रकाश उर्फ विपिन पूर्व में भी गिरफ्तार हो चुका हैं।
डीसीपी (पूर्व) प्रहलाद कृष्णियां ने बताया कि बढ़ती चोरी और नकबजनी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए निर्देश दिए थे। थानाप्रभारी बलवीर सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने कार्रवाई करते हुए सावत्री विहार सनी नगर प्रताप नगर निवासी राहुल चौधरी (19) पुत्र ज्ञानचंद को सेक्टर-8 प्रताप नगर से और मुरादाबाद उ.प्र हाल प्रताप नगर निवासी प्रकाश चौधरी उर्फ विपिन (24) पुत्र ओमवीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।
आरोपी प्रकाश चौधरी ने पूछताछ में बताया कि उसके दोस्त राहुल चौधरी के साथ मिलकर 3 से 4 पहले ही सनी प्रताप नगर के एक सूने मकान का ताला तोड़कर एक गैस सिलेण्डर चोरी करके लाया था। 17 जुलाई को सेक्टर-8 प्रताप नगर से एक बाइक चोरी करके ले गए थे। उसके बाद चोरी की उसकी बाइक से 19 जुलाई को उसके दोस्त राहुल चौधरी के साथ सेक्टर-16 प्रताप नगर जयपुर के सूने मकान का ताला तोड़कर सोने चांदी के जेवरात और नगदी चुराकर ले गया था।
चोरी का माल हुआ बरामद
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो सोने की कानो की बाली, चांदी की गणेशजी की मूर्ति, 4 सिक्के चांदी, 2 चांदी के लक्ष्मी पूजन पाना, 3 जोड़ी पायजेब चांदी की, 6 जोड़ी चिटकी चांदी, 1 जोड़ी चांदी के कडे, 1 जोड़ी चांदी के झांझरे जिनकी कीमत 70 से 80 हजार रुपए हैं।
इस तरह करते थे वारदात-
पुलिस ने बताया कि आरोपी दिन और रात के समय अर्पाटमेंट और कॉलोनियों में बंद मकानों की रैकी करते है और चार से पांच दिन से लगातार बंद मकानों के लोहे के सरियों से ताले तोड़कर मकानों के अंदर घुसकर कीमती सामान सोने चांदी के जेवरात, नकदी और गैस सिलेण्डर आदि चुराकर ले जाते है और सोने चांदी के जेवरातों को औने पौने दामों में बेचकर अपनी मौज मस्ती में खर्च कर देते हैं।

Home / Jaipur / मौज मस्ती के लिए करते थे चोरियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो