scriptइस एप के उपयोग से बिजली उपभोक्त ऐसे कमा सकते हैं हर महीने 5 हजार रुपए | Using this app, electricity consumers can earn 5000 rupees per month. | Patrika News
जयपुर

इस एप के उपयोग से बिजली उपभोक्त ऐसे कमा सकते हैं हर महीने 5 हजार रुपए

इस एप के उपयोग से बिजली उपभोक्त ऐसे कमा सकते हैं हर महीने 5 हजार रुपए

जयपुरJun 24, 2018 / 08:47 pm

PUNEET SHARMA

BIJLI MITRA

इस एप के उपयोग से बिजली उपभोक्त ऐसे कमा सकते हैं हर महीने 5 हजार रुपए

इस एप के उपयोग से बिजली उपभोक्त ऐसे कमा सकते हैं हर महीने 5 हजार रुपए
जयपुर।
जयपुर विधुत वितरण निगम उपभोक्ताओं को बिल जमा कराने, नए बिजली कनेक्शन लेने और जयपुर डिस्कॉम में रोजमर्रा के कामों को पूरा करने के लिए, डिस्कॉम कार्यालयों में कतारों को नई नई टेक्नोलॉजी से खत्म् करने की कवायद में जुटा है। अभी तक आॅनलाइन बिजली के बिल जमा कराने में उपभोक्ताओं को बिल जमा कराने पर छूट दी जा रही है। वहीं जयपुर डिस्कॉम एक बार फिर एक एप के जरिए उपभोक्ताओं की जेब भरने की तैयारी कर रहा है।
जयपुर डिस्कॉम ने हाल ही में बिजली मित्र एप लांच किया है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। एप में बिजली की खपत, किस महीने कितना उपभोग हुआ, बिजली संबधी शिकायतें भी आसानी से दर्ज की जा सकती है। महज कुछही दिनों में 10 हजार बिजली उपभोक्ताओं ने इस एप को डाउनलोड कर लिया है।
खैर ये तो इस एप की खूबियां है लेकिन यह एप अब बिजली उपभोक्ताओं को हर महीने पांच हजार रुपए तक की छूट भी दिलाएगा। जयपुर डिस्कॉम का कहना है कि बिजली मित्र एप से बिजली बिल जमा कराने पर 5 हजार रुपए की छूट दी जाएगी। 5 हजार रुपए की छूट के लिए लॉटरी निकाली जाएगी और पहले 100 उपभोक्ताओं को आगामी बिजली के बिलों में यह छूट मिलेगी। उपभोक्ताओं को यह राशि किसी भी कीमत पर नकद नहीं दी जाकर उनके खाते में यह राशि सीधे ही पहुंच जाएगी।
जयपुर डिस्कॉम के एमडी आरजी गुप्ता का कहना है कि बिजली एप मित्र की पहली लॉटरी 1 जुलाई को निकाली जाएगी। गुप्ता कहते हैं कि आज हर सेक्टर को टेक्नोलॉजी के साथ चलना जरूरी हो गया है। ऐसे में डिस्कॉम भी इस मुहिम में पीछे नहीं रहना चाहता है और उपभोक्ताओं को बिना किसी परेशानी के डिस्कॉम की सुविधाओं का लाभ देना चाहता है। इससे पहले उपभोक्ताओं केा आॅनलाइन बिल भुगतान की सुविधा भी शुरू की जा चुकी है और बिजली मित्र एप के साथ यह सुविधा जारी रहेगी।

Home / Jaipur / इस एप के उपयोग से बिजली उपभोक्त ऐसे कमा सकते हैं हर महीने 5 हजार रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो