scriptRCA election 2019: सीएम पुत्र Vaibhav Gehlot का नाम ही कैंडिडेट लिस्ट से ‘गायब’! अब कैसे बनेंगे अध्यक्ष? | Vaibhav Gehlot in Rajasthan Cricket Association 2019 President race | Patrika News
जयपुर

RCA election 2019: सीएम पुत्र Vaibhav Gehlot का नाम ही कैंडिडेट लिस्ट से ‘गायब’! अब कैसे बनेंगे अध्यक्ष?

RCA election 2019: सीएम पुत्र Vaibhav Gehlot का नाम ही कैंडिडेट लिस्ट से ‘गायब’! चुनाव अधिकारी ने 24 अगस्त को जारी वोटर लिस्ट और उम्मीदवारों की सूची में कोई परिवर्तन नहीं किया है। ऐसे में पिछले माह घोषित उम्मीदवारों की सूची में वैभव गहलोत का नाम शामिल नहीं है। वैभव गहलोत नौ सितंबर को ही राजसमंद जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष बने थे।

जयपुरSep 13, 2019 / 08:33 am

Nakul Devarshi

Vaibhav Gehlot in Rajasthan Cricket Association 2019 President race
जयपुर।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत की राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी पर पेंच फंस गया है। पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णमूर्ति ने गुरुवार को आरसीए चुनाव का संशोधित कार्यक्रम घोषित किया। साथ ही चुनाव अधिकारी ने 24 अगस्त को जारी वोटर लिस्ट और उम्मीदवारों की सूची में कोई परिवर्तन नहीं किया है।
ऐसे में पिछले माह घोषित उम्मीदवारों की सूची में वैभव गहलोत का नाम शामिल नहीं है। वैभव गहलोत नौ सितंबर को ही राजसमंद जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष बने थे। उन्हें तत्कालीन कोषाध्यक्ष प्रदीप पालीवाल के निधन के कारण खाली हुए पद पर चुना गया था।

नाहर की सूची में वैभव का नाम

इस बीच आरसीए के संयुक्त सचिव महेंद्र नाहर ने नोटिस जारी कर आरसीए के चुनाव 4 अक्टूबर को कराने कहा है। नोटिस की प्रति भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) और चुनावी अधिकारी को भी भेजी गई है। नाहर की ओर से घोषित उम्मीदवारों की सूची में वैभव गहलोत का नाम शामिल है। हालांकि, चुनाव अधिकारी ने इस संशोधित कार्यक्रम को हरी झंडी नहीं दी है।

वैभव की उम्मीदवारी की दो संभावनाएं

1. राजसमंद जिला क्रिकेट संघ आपत्ति दर्ज कराए और चुनाव अधिकारी उसे उचित माने।

2. नाहर की घोषित सूची भी चुनाव प्रक्रिया में शामिल हो।


आरसीए चुनाव का ये है संशोधित कार्यक्रम
चुनाव अधिकारी टीएस कृष्णमूर्ति ने गुरुवार को चुनाव का संशोधित कार्यक्रम घोषित कर दिया है। कार्यक्रम के अनुसार राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनाव अब 27 सितंबर को होंगे। इससे पहले ललित मोदी गुट के सचिव आरएस नांदू ने कृष्णमूर्ति को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया था।
उन्होंने 24 अगस्त को भी नोटिस जारी किया था जिसमें चुनाव 22 सितंबर को कराए जाने थे, लेकिन बुधवार को बीसीसीआइ ने चुनाव अधिकारी बदलने से इनकार कर दिया था और जोशी गुट ने भी उन्हें मंजूरी दे दी।

21 को जारी होगी वोटर लिस्ट

संशोधित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 18 सितंबर तक आपत्तियां दर्ज की जाएंगी और 19 व 20 को उन पर सुनवाई की जाएगी। 21 को अंतिम मतदाता सूची प्रकाशित होगी और 22 से नामांकन प्रकिया शुरू होगी। 25 को नामांकनों की जांच के बाद योग्य उम्मीदवार को सूची जारी होगी। 26 सितंबर को नाम वापस लिए जा सकेंगे। 27 को 9 से 12 बजे के बीच वोटिंग होगी और इसी दिन परिणाम जारी किया जाएगा।

Home / Jaipur / RCA election 2019: सीएम पुत्र Vaibhav Gehlot का नाम ही कैंडिडेट लिस्ट से ‘गायब’! अब कैसे बनेंगे अध्यक्ष?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो